अन्य ख़बरें

भाजपा ने जारी की जम्मू-कश्मीर के 44 प्रत्याशियों की लिस्ट, श्री माता वैष्णो देवी सीट से रोहित दुबे मैदान में

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने 44 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। लिस्ट में 14 मुस्लिम नाम शामिल हैं। इससे पहले दिल्ली में हुई केंद्रीय चुनाव समिति ने प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लगाई गई थी।

श्री माता वैष्णो देवी सीट से रोहित दुबे को टिकट दिया गया है। किश्तवाड़ से सुनील शर्मा चुनाव लड़ेंगे। पिछली सरकार में वे मंत्री रहे थे। लिस्ट से साफ है कि भाजपा इस बार नई रणनीति के साथ चुनाव मैदान में उतरी है। पार्टी ने अपने कई पुराने नेताओं का टिकट काटा है, जिनमें पूर्व डिप्टी सीएम निर्मल सिंह भी शामिल हैं। भाजपा ने दूसरे दलों से आए युवा नेताओं को भी मौका दिया है। नीचे देखिए पूरी लिस्ट।

भाजपा के लिए सोमवार को ही लिस्ट जारी करना इसलिए जरूरी था, क्योंकि पहले चरण के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 27 अगस्त है। बता दें, जम्मू-कश्मीर में विधानसभा की कुल 90 सीटें हैं, जहां तीन चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे।

पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक
इससे पहले दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई, जिसमें पहले चरण के उम्मीदवारों के नामों को फाइनल कर लिया गया।

भाजपा सूत्रों के अनुसार, केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में जम्मू-कश्मीर की 90 सीटों में से अधिकांश पर उम्मीदवार तय कर लिए गए हैं। कुछ सीटों पर अभी सहमति नहीं बनी है। अब 29 अगस्त को दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की फिर से बैठक होगी, तब शेष नामों पर भी मुहर लग जाएगी।

Upendra Pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button