Breaking Newsअंतरराष्ट्रीयअन्य ख़बरेंउत्तरप्रदेशउत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढझारखंडधर्मनई दिल्लीपंजाबपश्चिम बंगालरायपुर

Bageshwar Dham: हाथरस हादसे का असर बागेश्वर धाम पर, धीरेंद्र शास्त्री ने वीडियो जारी कर भक्तों तक पहुंचाया यह संदेश

हाथरस में एक सत्‍संग के बाद मची भगदड़ में 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी। इसे देखते हुए अब बागेश्‍वर धाम सरकार ने अपने श्रद्धालुओं से विनम्र अपील की है। उन्‍होंने कहा कि श्रद्धालु उनके जन्‍मदिन पर बागेश्‍वर धाम नहीं आएं। श्रद्धालु जहां भी हैं वहीं अपने हिसाब से उनका जन्‍मदिन मनाएं तो उन्‍हें बहुत खुशी होगी।

टीकमगढ़ :- उत्‍तर प्रदेश के हाथरस में सत्‍संग के दौरान हुए हादसे के बाद बागेश्‍वर धाम सरकार पंडित धीरेंद्र शास्‍त्री ने एक वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में पंडित धीरेंद्र शास्‍त्री ने अपने जन्‍मदिन पर श्रद्धालुओं से बागेश्‍वर धाम नहीं आने की अपील की है।

उल्‍लेखनीय है कि हाथरस में एक सत्‍संग के बाद मची भगदड़ में 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी। सत्‍संग करने वाला बाबा नारायण साकार विश्‍व हरि के दर्शन के लिए उमड़ी भीड़ के अचानक बेकाबू होने के बाद भगदड़ मच गई थी। इस हादसे में अनेक लोग घायल भी हो गए हैं।

उल्‍लेखनीय है कि प्रमुख आयोजनों के अवसर पर बागेश्‍वर धाम में बड़ी संख्‍या में श्रद्धालु पहुंचते हैं। हाथरस जैसा हादसा यहां न हो जाए। इस कारण ऐ‍हतियात बरता जा रहा है। वीडियो में पंडित धीरेंद्र शास्‍त्री ने चार जुलाई को श्रद्धालुओं से बागेश्‍वर धाम नहीं आने की अपील की है। इस दिन पंडित धीरेंद्र शास्‍त्री का जन्‍मदिन है।

उल्‍लेखनीय है कि एक जुलाई से ही बागेश्‍वर धाम में श्रद्धालुओं के पहुंचने का सिलसिला आरंभ हो गया था। वहां इंतजाम भी नाकाफी देखकर अब यह अपील की गई है।

हालांकि पंडित धीरेंद्र कृष्‍ण शास्‍त्री ने 21 जुलाई को भक्‍तों को बागेश्‍वर धाम आने का निमंत्रण देते हुए आश्‍वस्‍त किया है कि तब वहां व्‍यापक प्रबंध किए जाएंगे।

हालत यह है कि बागेश्वर धाम पर अपने गुरु का जन्मोत्सव मनाने के लिए बड़ी संख्‍या में श्रद्धालु पहुंचे हैं। पिछले दो दिन से लगातार बढ़ती भक्तों की भीड़ को देखते हुए धीरेंद्र शास्त्री को अपील करनी पड़ी है। बढ़ती भीड़ को देखते हुए स्थानीय प्रशासन के भी हाथ-पांव फूल गए हैं। बड़ी संख्या में लोगों की व्यवस्था संभालना स्थानीय प्रशासन के लिए भी बड़ी चुनौती बन गया है।

Upendra Pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button