मध्यप्रदेश

CM मोहन यादव ने कांग्रेस पर कसा तंज, बोले – आने वाले समय में राहुल गांधी के पास नहीं बचेगा कोई नेता

मुख्यमंत्री डा मोहन यादव ने रविवार को सागर लोकसभा क्षेत्र के राहतगढ़ में भाजपा प्रत्याशी डा. लता वानखेड़े के समर्थन में चुनावी सभा की। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें (राहुल गांधी) खुद को मालूम नहीं है कि वे क्या करने वाले हैं? सीएम डॉ. यादव ने कहा, 2004 से 2014 तक कांग्रेस की सरकार अच्छी-खासी चल रही थी, लेकिन जैसे ही राहुल गांधी को लांच किया, इनकी सरकार चली गई।

115 सांसद रह गए। 2019 में इन्हें फिर लांच किया गया। राष्ट्रीय अध्यक्ष भी बना दिया गया, लेकिन 115 में से सिर्फ 52 सांसद रह गए। उन्हें पद से भी इस्तीफा देना पड़ा। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि आने वाले समय में कांग्रेस के पास केवल टैम्पो में जितनी सवारी बैठती हैं, उतने ही कार्यकर्ता बचेंगे।

थमा चुनावी शोर, अंतिम दिन प्रत्याशियों ने झोंकी ताकत

लोकसभा चुनाव के लिए सात मई को बैतूल संसदीय क्षेत्र में मतदान संपन्न होगा। इसके पूर्व रविवार को शाम छह बजे चुनाव प्रचार बंद हो गया है। प्रचार के अंतिम दिन चुनाव मैदान में उतरे प्रमुख प्रतिद्वंद्वी दल भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशियों ने जनता से संपर्क करने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी।

प्रशासन के द्वारा भी मतदान की तैयारी को अंतिम रूप दिया जा रहा है। सोमवार को सुबह मतदान सामग्री देकर मतदान दलों को रवाना कर दिया जाएगा। रविवार सुबह से ही चुनाव के लिए वाहनों का अधिग्रहण प्रारंभ कर दिया गया था। इससे यात्री बसों की कमी से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

बैतूल जिले के पांच विधानसभा क्षेत्रों में बनाए गए 1581 मतदान केंद्रों पर मतदान दल सोमवार को पहुंच जाएंगे। मंगलवार को सुबह सात बजे से मतदान प्रारंभ होना है। इसके लिए सुरक्षा व्यवस्था भी कड़ी की गई है। पुलिस प्रशासन के द्वारा सभी मतदान केंद्रों के लिए पुलिस कर्मियों की तैनाती कर दी है।

मतदान दल के साथ वे भी सोमवार को केंद्र पर पहुंच जाएंगे।मतदान सामग्री का वितरण सभी विधानसभा मुख्यालय से किया जाएगा। लोकसभा निर्वाचन के लिए बैतूल लोकसभा क्षेत्र में शामिल आठ विधानसभा क्षेत्र के 18 लाख 86 हजार 155 मतदाता सात मई को मतदान करेंगे। इनमें नौ लाख 62 हजार 256 पुरुष, नौ लाख 23 हजार 862 महिला मतदाता, अन्य 37 मतदाता 2355 मतदान केंद्रों पर मतदान करेंगे।

व्यक्तिगत संपर्क कर सकेंगे प्रत्याशी
चुनावी शोर थमने के बाद प्रत्याशी और उनके समर्थक बगैर किसी ढोल ढमाके और शोर शराबे के व्यक्तिगत संपर्क कर सकेंगे। इस दौरान जांच पड़ताल भी सख्त हो गई है। अंतर राज्यीय नाकों तथा लोकसभा क्षेत्र के भीतर नाकाबंदी कर वाहनों की जांच प्रारंभ कर दी गई है।

Upendra Pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button