Breaking Newsअंतरराष्ट्रीयअन्य ख़बरें

इजरायल ने हिजबुल्लाह के हेडक्वार्टर पर दागी मिसाइलें, मारा गया मिसाइल यूनिट कमांडर मुहम्मद अली इस्माइल

बेरूत:- इजरायल बुरी तरह से हिजबुल्लाह पर हमले कर रहा है। इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने ठानकर रखा है कि वे हिजबुल्लाह का खात्मा कर देंगे। इस बीच दक्षिण लेबनान में हिज्बुल्लाह की मिसाइल यूनिट के कमांडर मुहम्मद अली इस्माइल और डिप्टी हुसैन अहमद इस्माइल के इजरायल के एयर स्ट्राइक में मारे जाने की खबर है।

इजरायल ने दागी ताबड़तोड़ मिसाइलें
इजरायल ने यूनाइटेड नेशंस में पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के भाषण के करीब एक घंटे बाद बेरूत में मिसाइलें दागी। इसमें छह इमारत ध्वस्त हो गई। इनमें एक हिजबुल्लाह का हेडक्वार्टर था। टाइम्स ऑफ इजरायल के अनुसार, जहां हमला हुआ, वहां हिजबुल्लाह के शीर्ष अधिकारी बैठक करते थे। हमले के समय संगठन चीफ हसन नसरल्लाह वहां मौजूद था इसकी जानकारी नहीं है।

लेबनान सीमा पर टैंक तैनात
इजरायली सेना के प्रवक्ता डेनियल हंगारी ने कहा कि बेरूत मे आवासीय भवनों के नीचे हिजबुल्ला का मुख्यालय बनाया था, तकि उन्हें मानव ढाल के रूप में इस्तेमाल किया जा सके। इजरायल ने लेबनान बॉर्डर पर अतिरिक्त टैंक और बख्तरबंद वाहन तैनात किए है। बेंजामिन नेतन्याहू ने सेना को लेबनान में जमीनी मिशन के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए हैं।

इजरायल ने बंकर ब्लास्टर बमों से किया हमला
इजरायली मीडिया के अनुसार, सेना ने मुख्यालय को ध्वस्त करने के लिए बंकर ब्लास्टर्स बमों का इस्तेमाल किया था। सेना ने शुक्रवार को बेरूत सहित लेबनान के कई शहरों में हवाई हमले किए। सबसे बड़ा हमला बेरूत के दक्षिण हिस्से में किया गया। यह एक सप्ताह में बेरूत पर 5वीं एयर स्ट्राइक है।

Upendra Pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button