अन्य ख़बरें

Apple Discontinue Devices: आईफोन 16 लॉन्च होने के बाद एपल बंद कर सकता है ये 10 डिवाइस

Apple Discontinue Devices: एपल 9 सितंबर को अपना वार्षिक कार्यक्रम आयोजित करेगा, जिसमें नए आईफोन और डिवाइस पेश किए जाएंगे। संभावित रूप से बंद होने वाले गैजेट्स में आईफोन 15 प्रो, आईफोन 15 प्रो मैक्स, आईफोन 14 प्लस, आईफोन 13 और एयरपॉड्स 2 और 3 शामिल हैं।

HIGHLIGHTS

  • आईफोन 16 सीरीज आने से पहले इसको लेकर कई बातें सामने आ रही हैं।
  • कंपनी आईफोन 14 प्लस को बंद कर सकती है, सिर्फ 14 मॉडल बेचेगी।
  • एपल नए जनरेशन के एयरपॉड्स और आईपैड मिनी को लॉन्च कर सकता है।

टेक्नोलॉजी डेस्क, इंदौर:- Apple Discontinue Devices: टेक कंपनी Apple ने हाल ही में घोषणा की है कि 9 सितंबर को अपना वार्षिक कार्यक्रम आयोजित करेगा। इट्स ग्लोटाइम नाम के इस इवेंट में कंपनी की ओर से आईफोन 16 सीरीज, एपल वॉच और एयरपॉड्स को लॉन्च किया जाएगा।

हमेश की तरह Apple इवेंट के बाद कुछ पुराने गैजेट्स को बिक्री से हटा सकता है। Macrumors ने अपनी रिपोर्ट में इसको लेकर दावा किया है। आईफोन 16 बाजार में आते ही आईफोन 15 प्रो और आईफोन 15 प्रो मैक्स बंद हो सकते हैं। नीचे हमने 10 डिवाइस की लिस्ट दी है, जिन्हें एपल अपने इवेंट के बाद या साल के अंत तक बंद कर सकती है।

आईफोन 14 प्लस और आईफोन 15 प्रो
एक बार आईफोन 16 प्रो और प्रो मैक्स की घोषणा हो जाने के बाद उम्मीद है कि आईफोन 15 प्रो और प्रो मैक्स बंद हो जाएं। वहीं, आईफोन 14 लाइनअप पेश करने के बाद एपल ने आईफोन 13 मिनी को बंद कर दिया था।

अब कंपनी सिर्फ आईफोन 13 बेचती है। Macrumors के अनुसार, अपकमिंग आईफोन सीरीज के बाद आईफोन 14 प्लस को डिस्कंटीन्यू किया जा सकता है।

आईफोन 13 और वॉच
आईफोन 16 सीरीज के लॉन्च होने के बाद कंपनी अपने सबसे पुराने आईफोन 13 को बंद कर सकती है। एपल द्वारा अपने इवेंट में वॉच सीरीज, एपल वॉच अल्ट्रा 3 और एप्पल वॉच एसई3 मॉडल पेश किए जाने की उम्मीद है। इसके बाद प्रत्येक मॉडल के पिछले जनरेशन को डिस्कंटीन्यू किए जाने की संभावना है।

एयरपॉड्स 2 और एयरपॉड्स 3
Macrumors की रिपोर्ट के अनुसार, Apple अपने इवेंट में एंट्री लेवल और मिड-टियर चौथी पीढ़ी के एयरपॉड्स को पेश करेगा। इसके बाद दूसरी और तीसरी जनरेशन के एयरपॉड्स को बंद कर दिया जाएगा।

वहीं, इस साल नया आईपैड मिनी लॉन्च हो सकता है। साथ ही एपल स्टोर्स पर मौजूदा आईपैड मिनी का स्टॉक कम हो गया है। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि 9 सितंबर के इवेंट में इससे अपडेट किया जाएगा या साल के अंत में। मौजूदा आईपैड मिनी को बंद किए जाने की संभावना है।

Upendra Pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button