Breaking Newsअंतरराष्ट्रीयअन्य ख़बरेंनई दिल्लीमध्यप्रदेशमहाराष्ट्रमुंबईराजनीतीराज्यरायपुरराष्ट्रीय

LIVE Parliament Session 2024: NDA संसदीय दल की पहली बैठक में पीएम मोदी ने दी सलाह, ‘सदन में राहुल गांधी जैसा बर्ताव न करें’

लोकसभा में अभी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा हो रही है। इसी क्रम में कल राहुल गांधी का संबोधन हुआ था, जिसमें कही गई कुछ बातों पर विवाद जारी है। आज अखिलेश यादव भी बोलेंगे। वहीं, परंपरा के मुताबिक, चर्चा के अंत में प्रधानमंत्री का संबोधन होगा, जब वे सभी सदस्यों द्वारा कही गई बातों का जवाब देंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब देंगे। लोकसभा में पीएम मोदी का यह संबोधन ऐसे समय होगा, जब एक दिन पहले ही नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के दिए भाषण पर बवाल मचा है। माना जा रहा है कि पीएम मोदी आज राहुल के आरोपों का जवाब दे सकते हैं।

एनडीए संसदीय दल की पहली बैठक
संसद की कार्यवाही शुरू होने से पहले एनडीए संसदीय दल की पहली बैठक हुई। बैठक में लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर नरेंद्र मोदी का स्वागत किया गया। बैठक में तमाम बड़े नेता और सांसद मौजूद रहे। इसके बाद पीएम ने बैठ की अध्यक्षता की।

बता दे, भाजपा वर्ष 2014 के बाद से अकेले दम पर बहुमत में नहीं है और वह सरकार के फैसलों के लिए अपने गठबंधन के अन्य घटक दलों पर निर्भर है।
बाद में संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने बताया कि पीएम मोदी की अध्यक्षता में चर्चा हुई। इस दौरान पीएम मोदी ने सभी का मार्गदर्शन किया। पीएम मोदी ने गुरु मंत्र दिया। पीएम मोदी ने बैठक में कहा कि सभी सांसद देश सेवा के लिए यहां आए हैं। सभी को देश को सर्वोपरि रखते हुए काम करना है। इसके अलावा पीएम ने संसद में आचरण पर भी सांसदों को मार्गदर्शन किया।

पीएम मोदी ने अपने सांसदों से कहा कि उन्हें सदन में राहुल गांधी जैसा बर्ताव नहीं करना चाहिए।

रामदास आठवले का राहुल गांधी पर विवादित बयान
इस बीच, महाराष्ट्र की रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष रामदास आठवले ने राहुल गांधी को लेकर विवादित बयान दिया है। आठवले ने कहा कि राहुल गांधी ने हिंदुओं को आतंकवादी बताया है, लेकिन वास्तव में राहुल गांधी खुद आतंकवादी हैं। वे अपने बयानों से हिंदू समाज को तोड़ना का प्रयास कर रहे है।

Upendra Pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button