Breaking Newsअंतरराष्ट्रीयअन्य ख़बरेंक्रिकेटखेलनई दिल्लीमध्यप्रदेशमहाराष्ट्रमुंबईरायपुर

T20 World Cup Final IND Vs SA: आज रात आठ बजे भिड़ेंगे भारत और साउथ अफ्रीका, टीम इंडिया की जीत के लिए फैंस कर रहे प्रार्थना

इस टूर्नामेंट का फाइनल जीतकर जहां टीम इंडिया पिछले दस साल से बना ट्रॉफी का सूखा खत्म करने उतरेगी, तो वहीं अब तक टी 20 का एक भी खिताब न जीत सकने वाली दक्षिण अफ्रीका की नजर भी ट्रॉफी पर रहेगी। टी 20 वर्ल्ड कप के इस पूरे टूर्नामेंट में भारत और दक्षिण अफ्रीका एक भी मैच नहीं हारी है, ऐसे में यह मुकाबला काफी रोचक हो सकता है।

T20 World Cup Final :- आज भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी 20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। मैच बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल मैदान में होगा। बता दें कि इस टूर्नामेंट में दोनों ही टीमें अब तक अजेय रही है और अब दोनों की निगाहें वर्ल्ड कप ट्रॉफी पर है।

इधर, भारतीय टीम के प्रशंसकों ने टीम इंडिया की जीत के लिए पूजा-पाठ शुरू कर दी है। साथ ही हवन भी किया जा रहा है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, उत्तर प्रदेश के वाराणसी में क्रिकेट प्रशंसकों ने टीम इंडिया की जीत के लिए हवन किया।

कानपुर में भी की पूजा
कानपुर में भी भारतीय फैंस द्वारा विशेष पूजा का आयोजन किया गया।

10 साल से नहीं मिली ट्राफी
पिछले दस वर्षों से भारत को टी20 वर्ल्ड की ट्रॉफी की दरकार है। भारत हर बार इस खिताब का प्रबल दावेदार रहा, लेकिन हर बार टीम इंडिया को निराशा झेलनी पड़ी है। 2014 के फाइनल में टीम इंडिया को श्रीलंका के हाथों 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, 2016, 2021 और 2022 टी20 विश्व कप में भी भारतीय टीम खिताब अपने नाम नहीं कर सकी। 2016 और 2022 में भी भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंची थी, लेकिन फाइनल तक नहीं पहुंच सकी।

Upendra Pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button