अंतरराष्ट्रीयअन्य ख़बरेंखेलनई दिल्लीमुंबईरायपुर

WI Vs AFG: वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान को 104 रन से रौंदा, निकोलस पूरन के ‘कत्लेआम’ से कई रिकॉर्ड ध्वस्त

वेस्टइंडीज के सेंट लूसिया में टी20 विश्व कप का रिकॉर्ड तोड़ मुकाबला खेला गया। वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने बेरहमी से अफगानिस्तान के गेंदबाजों की धुलाई की। टी20 विश्व कप इतिहास में पावरप्ले में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया। साथ ही निकोलस पूरन ने एक ओवर में 36 रन ठोके।

एजेंसी, सेंट लूसिया (West Indies vs Afghanistan)। टी20 विश्व कप में मंगलवार को वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला हुआ। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 218 रन बनाए। जवाब में अफगानिस्तान की टीम 114 पर ढेर हो गई। इस तरह, मेजबान टीम ने 104 रन से मुकाबला जीत लिया।

टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में पावरप्ले में सबसे ज्यादा रन
मैच के दौरान वेस्टइंडीज ने टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में पावरप्ले में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। डेरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम, ग्रोस आइलेट, सेंट लूसिया में खेले गए मुकाबले में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले 6 ओवर में 92 रन बनाए।

इससे पहले यह रिकॉर्ड नीदरलैंड के नाम था, जिसने 2014 में आयरलैंड के खिलाफ पावरप्ले में 91 रन बनाए थे।

एक ओवर में 36 रन, निकोलस पूरन ने की युवी-रोहित की बराबरी
वेस्टइंडीज के बल्लेबाज निकोलस पूरन ने 53 गेंद पर 98 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 8 छक्के लगाए। निकोलस पूरन और जॉनसन चार्ल्स की विस्फोटक जोड़ी ने टी20 में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। पूरन ने अफगानिस्तान के अजमतुल्लाह उमरजई के खिलाफ एक ओवर में 36 रन बनाए। इस तरह उन्होंने एक ओवर में 36 रन बनाने के भारत के युवराज सिंह और रोहित शर्मा के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

टी20 क्रिकेट: एक ओवर में 36 रन
36 रन: युवराज सिंह (IND) बनाम स्टुअर्ट ब्रॉड (ENG), डरबन, 2007
36 रन: कीरोन पोलार्ड (WI) बनाम अकिला धनंजय (SL), कूलिज, 2021
36 रन: रोहित शर्मा और रिंकू सिंह (IND) बनाम करीम जनत (AFG), बेंगलुरु, 2024
36 रन: निकोलस पूरन और जॉनसन चार्ल्स (WI) बनाम अजमतुल्लाह उमरजई (AFG), सेंट लूसिया, 2024

Upendra Pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button