क्रिकेटखेल

IPL 2024: पैट कमिंस-” उन्हें मैं क्या ही ज्ञान दूंगा…”, राजस्थान की टीम को किया शर्मसार….

लखनऊस सुपरजायंट्स के खिलाफ 10 विकेटों की जबरदस्त जीत के बाद कप्तान पैट कमिंस के तेवर देखने लायक थे। बर्थडे के दिन मिली रिकॉर्ड जीत पर कमिंस खुशी से इतरा रहे थे। उन्होंने अभिषेक शर्मा और ट्रैविस हेड की जमकर तारीफ की।

 9.4 ओवर में 167 रन बने और एलएसजी के खिलाफ 10 विकेट की जीत हासिल करने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद को सिर्फ 58 गेंदें लगीं। यह आईपीएल इतिहास में गेंदों के लिहाज से अब तक की सबसे बड़ी जीत है। आईपीएल में एक पारी के पहले 10 ओवरों में सबसे बड़ा स्कोर बनाया गया। मैच खत्म होने के बाद जब सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान प्रेजेंटेशन के लिए पहुंचे तो उन्होंने खुलकर अभिषेक शर्मा और ट्रैविस हेड की तारीफ की। साथ ही उन्होंने कहा कि बल्लेबाजी के लिए वह कोई सुझाव नहीं दे सकते।

ट्रैविस हेड और अभिषेक शर्मा की तूफानी बैटिंग, LSG की हालत खराब

ट्रैविस हेड और अभिषेक शर्मा की तूफानी बैटिंग के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने 9.4 ओवर में 167 रन बनाए, जिससे कई रिकॉर्ड टूट गए और मेजबान टीम ने लखनऊ पर 10 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। हेड और अभिषेक दोनों ने लखनऊ के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दीं। हेड ने 16 और अभिषेक ने 19 गेंदों में अर्धशतक बनाए और केएल राहुल की लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ अपनी शानदार जीत दर्ज की। जब उनसे पूछा गया कि कोई सलामी बल्लेबाज हेड और अभिषेक को कैसे प्रेरित करते हैं तो कमिंस ने कहा कि उनकी तरफ से कुछ नहीं किया जा सकता था, बस उन्हें खुद को रियल रहने दिया।

‘हेड और शर्मा को सुझाव देना मेरे लिए मुश्किल’
हेड ने नाबाद 89 और अभिषेक ने नाबाद 75 रन बनाए थे। मैच के बाद कमिंस ने कहा- हमने उन्हें जाने दिया, वे दोनों बहुत सकारात्मक खिलाड़ी हैं और मैं एक गेंदबाज हूं, मेरे लिए उन्हें कोई भी सुझाव देना कठिन है। कप्तान ने आगे कहा- ट्रैविस ने पिछले 2 सालों से ऐसे ही हैं। अभिषेक स्पिन और पेस दोनों का एक अविश्वसनीय खिलाड़ी है। सिर्फ 2 फील्डर 30 गज के बाहर होने के कारण गेंदबाजी के लिए उनके खिलाफ खेलना वाकई मुश्किल है।


आईपीएल के इस सीजन में स्कोरिंग में पहले से कहीं ज्यादा उछाल देखने को मिला है और इस सीजन में 200+ के 25 से ज्यादा स्कोर बन चुके हैं। SRH खास तौर पर इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली टीम रही है, जिसने आईपीएल के इतिहास में बनाए गए दो सबसे बड़े लक्ष्य हासिल किए हैं, साथ ही सभी टीमों में से सबसे ज्यादा घातक और दमदार बैटिंग ऑर्डर भी हासिल किया है।

इसलिए जब उनसे पूछा गया कि टी-20 प्रारूप किस दिशा में जा रहा है, तो कमिंस ने उन बल्लेबाजों का सम्मान किया जो विकसित हुए हैं। कमिंस ने कहा कि मुझे लगता है कि स्कोर बढ़ गया है और जब विकेट अच्छे होते हैं तो बल्लेबाजों के खिलाफ जवाब देना मुश्किल होता है। लड़कों ने शानदार सीजन खेला है, लेकिन 10 ओवर से भी कम खेलकर यह जीत हासिल करना अविश्वसनीय है।

Upendra Pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button