छत्तीसगढरायपुर

रायपुर पुलिस की सट्टेबाजों के खिलाफ बड़ी कारवाई

सट्टेबाजों के खिलाफ रायपुर पुलिस ने बड़ी कारवाई की है। पुलिस ने पुणे से ताबड़तोड़ छापेमारी कर 26 सटोरियों को गिरफ्तार किया है। सभी सटोरिए आइपीएल मैच में महादेव और रेड्डी अन्‍ना एप से सट्टा खिलाते थे। पुलिस ने सटोरियों के खिलाफ जुआ एक्‍ट के तहत कार्रवाई कर कोर्ट में पेश किया।

सटोरियों की गिरफ्तारी को लेकर जानकारी देते हुए रायपुर एसएसपी संतोष सिंह ने बताया कि छत्‍तीसगढ़ में आइपीएल सट्टे पर अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है। इसमें महाराष्ट्र के पुणे से 26 सटोरिये पकड़ा है। पकड़े गए सटोरियों में तीन मध्‍य प्रदेश और एक उत्‍तर प्रदेश सहित 22 छत्‍तीसगढ़ के अलग-अलग शहर के हैं। पुलिस ने सटोरियों के कब्जे से 11 लैपटाप, 98 मोबाइल फोन, कैलकुलेटर, वाईफाई 2, तीन रजिस्टर, 30 पास बुक, नौ चेक बुक, 81 एटीएम तथा 50 सिम कार्ड जब्‍त किया है।

उन्‍होंने बताया कि सटोरियों से जब्‍त लैपटाप और मोबाइल फोन में लगभग 30 करोड़ रुपये से अधिक के लेन-देन की जानकारी प्राप्‍त हुई है। पुलिस की गिरफ्त में आए दो-तीन पैनल संचालक आरोपित दुबई का दौरा कर चुके हैं।वर्ष 2024 के आइपीएल क्रिकेट मैच के दौरान एंटी काइम एंड साइबर यूनिट की टीम द्वारा अब तक 9 प्रकरण में कुल 57 आरोपितों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

Upendra Pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button