क्रिकेटखेल

IPL 2024: मुंबई इंडियंस ग्रुप में बंटे, हुआ मनमुटाव… विश्व विजेता कप्तान ने खोल दी के ड्रेसिंग रूम की पोल!

आईपीएल की 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस का 2024 सीजन में निराशाजनक प्रदर्शन रहा है। सीजन शुरू होने से पहले कप्तान बदलने के बाद से ही मुंबई की टीम विवादों में थी। पूर्व वर्ल्ड चैंपियन कप्तान ने दावा किया है कि मुंबई इंडियंस की टीम दो गुटों में बंटी हुई है।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क का मानना है कि बड़े टूर्नामेंट जीतना व्यक्तिगत प्रतिभा के बजाय एकजुट होकर टीम के रूप में प्रदर्शन करने पर निर्भर करता है। उनका मानना है कि मुंबई इंडियंस का खेमा समूहों में बंटा हुआ है जिससे खिलाड़ियों के एकजुट होकर प्रदर्शन करने में बाधा आ रही है। सत्र से पूर्व कप्तानी में अचानक बदलाव करते हुए रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पंड्या को कमान सौंपे जाने से पांच बार की चैंपियन टीम में निराशा है।

माइकल क्लार्क ने क्या कहा?

क्लार्क ने ‘स्टार स्पोर्ट्स क्रिकेट लाइव’ पर कहा, ‘मुझे लगता है कि हम बाहर से जो देख रहे हैं, उससे कहीं अधिक चल रहा है और इतने सारे अच्छे खिलाड़ी होने के बावजूद आपको प्रदर्शन में इस तरह निरंतरता की कमी नहीं हो सकती। मुझे लगता है कि उस ड्रेसिंग रूम के अंदर अलग-अलग समूह हैं और कुछ चीज काम नहीं कर रही है। वे एकजुट नहीं हो पा रहे, वे एक टीम के रूप में नहीं खेल रहे हैं।’

रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, टिम डेविड और जसप्रीत बुमराह जैसे अनुभवी मैच विजेताओं की मौजूदगी के बावजूद मुंबई इंडियंस की टीम को जीत हासिल करने के लिए जूझना पड़ रहा है और टीम अपने 10 में से छह मैच गंवा चुकी है। टीम की तीन जीत का श्रेय तेज गेंदबाज बुमराह और बड़े हिट लगाने वाले रोमारियो शेफर्ड की व्यक्तिगत प्रतिभा को दिया जा सकता है।

टेबल में 9वें नंबर पर है मुंबई इंडियंस

माइकल क्लार्क ने कहा, ‘ मुझे लगता है कि बड़े टूर्नामेंट जीतने के लिए आपको एक टीम बनने की जरूरत है, ना कि केवल व्यक्तिगत प्रदर्शन की और दुर्भाग्य से उन्होंने एक टीम के रूप में अच्छा नहीं खेला है इसलिए मुझे उम्मीद है कि वे इसे बदल देंगे।’

अंक तालिका में नौवें स्थान पर चल रही मुंबई की टीम मंगलवार को लखनऊ में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ भी हार मिली। सीजन के पहले तीन मैच हारने के बाद मुंबई ने लगातार दो जीत हासिल की थी। लेकिन उसके बाद 5 मैचों में टीम सिर्फ एक को ही अपने नाम कर पाई है।

Upendra Pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button