Breaking Newsअंतरराष्ट्रीयअन्य ख़बरेंक्रिकेटखेल

कानपुर टेस्ट में सचिन तेंदुलकर और डॉन बैडमेन के ‘विराट’ रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं कोहली

इंदौर:- टीम इंडिया इस समय बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। पहले मैच में मेहमान टीम को 280 रनों से हराया। अब दोनों टीमों के बीच दूसरा मैच 27 सितंबर से कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा।दूसरा मुकाबला जीतते ही भारतीय टीम सीरीज में क्लीन स्वीप करेगी। कानपुर टेस्ट में विराट कोहली से काफी उम्मीदें रहेंगी। हालांकि उनका बल्ला पहले मैच में नहीं चला था। कोहली ने चेन्नई टेस्ट में 6 और 17 रन बनाए थे। अगर ग्रीन पार्क में उनका बल्ला चला तो वो कई रिकॉर्ड तोड़ देंगे।

टूट सकता है सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड

विराट कोहली के बाद सचिन तेंदुलकर और डॉन बैडमेन का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है। अगर विराट कानपुर टेस्ट में 35 रन बनाते हैं तो वो टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 27 हजार रन पूरे कर लेंगे। फिलहाल यह रिकॉर्ड तेंदुलकर के नाम है। उन्होंने 623 पारियों में उपलब्धि हासिल की है। वहीं, किंग कोहली ने 534 टेस्ट की 593 पारियों में 26,965 रन बनाए हैं।

डॉन बैडमैन को पीछे करेंगे कोहली

अगर विराट कोहली शतक जड़ते हैं तो ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज डॉन बैडमैन को पछाड़ देंगे। विराट इस समय 29 शतक के बाद बैडमैन की बराबरी पर है। 30वां शतक लगाते हुए पूर्व भारतीय कप्तान मैथ्यू हेडन और शिवनारायण चंद्रपॉल की बराबरी कर लेंगे।

द्रविड़-गावस्कर के क्लब में शामिल होंगे

कानपुर टेस्ट में विराट कोहली दोनों पारियों में मिलाकर 129 रन बना लेते हैं, तो एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। विराट नौ हजार टेस्ट रन पूरे करेंगे और सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के बाद चौथे भारतीय खिलाड़ी बनेंगे।

Upendra Pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button