Breaking Newsअंतरराष्ट्रीयअन्य ख़बरेंखेल

खिलाड़ी कभी नहीं हारता, वह जीतता है या फिर सीखता है: उप मुख्यमंत्री अरुण साव

बिलासपुर:- 24वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता में राज्य के पांच संभाग की टीमों ने भाग लिया। रंगारंग समापन समारोह के मुख्य अतिथि व उप मुख्यमंत्री साव ने कहा कि, छत्तीसगढ़ में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है। राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यहां के खिलाड़ी पहचान बना रहे हैं। खिलाड़ी कभी हारता नहीं है। वह जीतता है या फिर सीखता है। यह हमारे लिए गर्व की बात है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खेलो इंडिया के माध्यम से खेल को प्रोत्साहित करने का काम कर रहे हैं। खेल के मैदान में पसीना बहाने से मान, सम्मान, धन, दौलत, शोहरत सब कुछ प्राप्त किया जा सकता है। आप आगे भी इसी तरह लगन के साथ खेलते रहें और अपना, परिवार व विद्यालय के अलावा प्रदेश का नाम रौशन करें। हर परिस्थिति में डटे रहकर लक्ष्य को हासिल करें।

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि बिल्हा क्षेत्र के भाजपा विधायक धरमलाल कौशिक ने कहा कि छत्तीसगढ़ की पहचान धान का कटोरा के रूप में पहले से हैं। उसके बाद यदि किसी क्षेत्र में छत्तीसगढ़ की पहचान बने तो हम चाहते हैं कि वह खेलों में। हमारे प्रदेश का नाम यदि राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल के क्षेत्र में रोशन हो तो जरूरी है कि नींव मजबूत हो और यह आयोजन उसी नींव को मजबूत करने की एक महत्वपूर्ण पहल है। कार्यक्रम को बेलतरा विधायक सुशांत शुक्ला, जिला पंचायत अध्यक्ष अरुण सिंह चौहान ने भी संबोधित किया।

सांस्कृतिक कार्यक्रम ने बटोरीं तालियां

इस प्रतियोगिता का समापन भी भव्य हुआ। खिलाड़ियों के सम्मान में स्कूली छात्राओं ने शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी। इस प्रस्तुति ने खूब तालियां भी बटोरीं। अंत में मुख्य अतिथि अरूण साव ने खेल झंडा उतारकर प्रतियोगिता के समापन की घोषणा की। इस अवसर रामदेव कुमावत व नगर निगम नेता प्रतिपक्ष राजेश सिंह भी उपस्थित रहे। नगर निगम आयुक्त अमित कुमार ने स्वागत भाषण दिया। जिला शिक्षा अधिकारी टीआर साहू ने आभार प्रकट किया।

Upendra Pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button