Breaking Newsअंतरराष्ट्रीयअन्य ख़बरेंछत्तीसगढनई दिल्लीमध्यप्रदेशमहाराष्ट्रमुंबईराजनीतीरायपुरराष्ट्रीयव्यापार

CJI चंद्रचूड़ के घर जाने पर पहली बार खुलकर बोले पीएम मोदी, कहा- मुझे पता है कांग्रेस को किस चीज से दिक्कत

PM visit CJI home पीएम मोदी ने हाल ही में सीजेआई के घर गणपति पूजा में हिस्सा लिया था जिसके बाद कांग्रेस ने उन पर निशाना साधा था। अब पीएम मोदी ने पहली बार इस पर प्रतिक्रिया दी है। पीएम ने कहा कि आज भी सत्ता के भूखे लोग समाज को बांटने का काम कर रहे हैं और उनको ही मेरे गणेश पूजा में जाने से दिक्कत हो रही है।

नई दिल्ली :- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हाल ही में सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ के घर गए थे। पीएम ने वहां गणपति पूजा में हिस्सा लिया था, जिसके बाद कांग्रेस ने उन पर निशाना साधा था। अब पीएम मोदी ने पहली बार इस पर प्रतिक्रिया दी है।

सत्ता के भूखे लोगों को परेशानी
पीएम ने कहा कि आज भी सत्ता के भूखे लोग समाज को बांटने का काम कर रहे हैं और उनको ही मेरे गणेश पूजा में जाने से दिक्कत हो रही है। उन्होंने कहा कि मेरे गणेश पूजा में जाते ही कांग्रेस और उसके पूरे ईकोसिस्टम को परेशानी होने लगी।

कर्नाटक में कांग्रेस ने किया पाप
पीएम मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस इसलिए भड़की हुई है, क्योंकि ये गणेश उत्सव था और इसमें मैं चला गया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कर्नाटक में इससे भी बड़ा अपराध किया जो पाप ही है। इन लोगों ने तो भगवान गणेश की प्रतिमा को ही सलाखों के पीछे डाल दिया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि ऐसी ही नफरती सोच से हमारे देश में जहर घोलने का काम किया जा रहा है। पीएम ने कहा कि हमें इन लोगों से बचकर रहना होगा। उन्होंने कहा कि ऐसी सोच पर हमें अंकुश लगाना होगा। ऐसी ताकतें हमें आगे नहीं बढ़ने देगी।

आजादी में गणेश उत्सव की बड़ी भूमिका
मोदी ने कहा कि गणेश उत्सव न केवल हमारी आस्था का पर्व है, बल्कि इसने हमारे देश की आजादी में बहुत बड़ी भूमिका निभाई। उन्होंने कहा कि जब सत्ता पाने के लिए अंग्रेज देश को बांटने में जुटे थे, तब वो भी जातियों के नाम पर लोगों को लड़वाते थे और समाज में जहर घोलने का काम करते थे। बांटो और राज करो उनका मूल हथियार बन गया था। उस समय गणेश उत्सव ने ही सभी को एकजुट किया था।

क्या है मामला?
बता दें कि पीएम मोदी कुछ दिन पहले ही सीजेआई चंद्रचूड़ के घर पर गणपति पूजा कार्यक्रम में शामिल हुए थे। सीजेआई के साथ पीएम को आरती करते देख कांग्रेस ने काफी बवाल काटा था। कांग्रेस ने कहा था कि कोई भी पीएम ऐसा सीजेआई के घर नहीं जा सकते हैं।

Upendra Pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button