Breaking Newsअंतरराष्ट्रीयअन्य ख़बरेंक्रिकेटखेल

बीसीसीआई आज जारी कर सकता है रिटेंशन के नियम… जल्द होना है आईपीएल नीलामी

इंदौर :- क्रिकेट फैंस को हर आईपीएल का बेसब्री से इंतजार रहता है। आईपीएल 2025 के लिए इसी साल खिलाड़ियों की नीलामी होना है। इससे पहले रिटेंशन और रिलीज (खिलाड़ियों को टीम में बनाए रखने या नीलामी के लिए रिलीज करने) को लेकर सस्पेंस बना हुआ है।

ताजा खबर यह है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) आज रिटेंशन को लेकर नियम स्पष्ट कर सकता है। बता दें, इस बार राइट टू मैच यानी आरटीएम का ऑप्शन नहीं होगा। ऐसे में बोर्ड 5 खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति दे सकता है।

रिटेंशन पॉलिसी से ही साफ होगा धोनी खेलेंगे या नहीं

  • इस बार की रिटेंशन पॉलिसी पर इसलिए भी फैंस की नजर है, क्योंकि इसी से काफी हद तक तय होगा कि महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल 2025 में नजर आएंगे या नहीं?
  • माही पिछले दिनों अमेरिका में थे और रांची लौट आए हैं। इसके साथ ही चेन्नई टीम के फैंस की धड़कनें बढ़ गई हैं। CSK धोनी को रिटेन करती है या नहीं?
  • रिटेंशन के नियमों को लेकर पिछले दिनों बीसीसीआई और टीम मालिकों के बीच बैठक हुई थी। माना जा रहा है कि सभी 5 खिलाड़ियों वाले फार्मूले पर राजी हैं।
  • 5 खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति मिलने का मतलब होगा कि किसी भी टीम में कोई बड़ा बदलाव नहीं आएगा। इसका असर फ्रेंचाइजी के ब्रांड पर भी पड़ेगा।

क्या हुआ था पिछली नीलामी में

पिछली मेगा नीलामी में टीमों को केवल चार खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति दी गई थी। इनमें से केवल तीन ही भारतीय हो सकते हैं, जिनके लिए कोई आरटीएम कार्ड स्वीकार्य नहीं था। इससे गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपरजायंट्स जैसी नई फ्रैंचाइजी को अपनी टीम बनाने के लिए खिलाड़ियों का एक बड़ा पूल मिला।

Upendra Pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button