Breaking Newsअंतरराष्ट्रीयअन्य ख़बरेंखेलराष्ट्रीय

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में भारत ने साउथ कोरिया को चटाई धूल, फाइनल में चीन से होगी टक्कर

इंदौर:- भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024 के सेमीफाइनल में साउथ कोरिया को हराकर फाइनल में जगह बना ली है। अब भारत की टक्कर चीन से होगी। भारत ने पूरे मैच में साउथ कोरिया के खिलाफ दबदबा बनाए रखा। भारत ने 4-1 से मैच जीतकर साउथ कोरिया को धूल चटा दी। इस मैच के हीरो कप्तान हरमनप्रीत सिंह बनकर उभरे।

कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने टूर्नामेंट में अब तक 7 गोल दागे हैं। इस मैच में उनकी हॉकी ने 19वें और 45वें मिनट में साउथ कोरिया के खिलाफ आग उगली। उनके अलावा उत्तम सिंह ने 13वें मिनट और जरमनप्रीत सिंह ने 32वें मिनट में एक-एक गोल दागा। कोरिया की तरफ से यैंग जिहुन 33वें मिनट पर गोल दागने में सफल हुए।

फाइनल में चीन से होगी टक्कर
भारत की फाइनल में चीन से भिड़ंत हो गी। आपको बता दें कि भारत इस टूर्नामेंट के लीग मैच में चीन से टक्कर ले चुका है। इस मैच में भारत ने चीन को 3-0 से करारी शिकस्त दी थी। चीन ने पाकिस्तान को शूटआउट के जरिए 2-0 से हराकर फाइनल में जगह बनाई। अब पाकिस्तान और कोरिया तीसरे स्थान के लिए आपस में भिड़ेंगी।

भारत की अटैक की रणनीति लाई रंग
भारत शुरूआत से ही साउथ कोरिया के खिलाप बेहत आक्रामक रहा। इस दौरान कोरिया की टीम काफी दबाव में दिख रही थी। वह डिफेंस और बीच-बीच में पलटवार की रणनीति से आगे बढ़ रहे थे, लेकिन उसमें सफलता नहीं मिल सकी।

भारतीय टीम का अब तक का सफर
भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024 में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। टीम ने अपने अभियान की शुरुआत चीन को 3-0 से हराकर की। इसके बाद जापान को 5-1, मलेशिया को 8-1 और साउथ कोरिया को 3-1 से मात दी। भारत ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 2-1 से हराकर अपने दबदबे को साबित किया। टीम की आक्रामक खेल शैली और मजबूत डिफेंस ने उसे फाइनल तक पहुंचाया।

Upendra Pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button