अन्य ख़बरें

किरदार चलता है मेरे साथ… एक्टर विक्रम ने बताया फिल्म ‘अपरिचित’ से लेकर ‘तंगलान’ तक का सफर

‘अपरिचित’ हो या ‘पीएस 1’ शृंखला या ‘आइ’, तमिल अभिनेता ‘ चियान विक्रम ने कई फिल्मों में अपनी भूमिकाओं और उसमें अपने कायांतरण से दर्शकों को चौंकाया है। हालिया प्रदर्शित फिल्म ‘तंगलान’ में भी अभिनय के साथ-साथ उनके कायांतरण की भी काफी सराहना हुई। हालांकि, विक्रम के लिए ऐसी भूमिकाओं में उतरना और फिर उससे निकलना आसान नहीं होता है।

फिल्म को सपने में देखता हूं
इस बारे में विक्रम कहते हैं कि मैं जब कोई फिल्म कर रहा होता हूं तो मैं उसी फिल्म के साथ सोता हूं, वही खाता हूं और उसी के बारे में ही सपने देखता हूं। मेरी डाइट, एक्सरसाइज, वर्कआउट सब उसी हिसाब से बदल जाता है।

किरदार में रहकर बात करता हूं
उन्होंने कहा, ‘किसी भी पात्र को निभाने के लिए मैं निर्देशक की बातों को सुनता और समझता हूं। उसके बारे में खूब कल्पना करता हूं और फिर वही इंसान बन जाता हूं।’ मैं शारीरिक और मानसिक तौर पर भी उसी जोन में चला जाता हूं। उस समय अगर कोई मुझसे बात करे तो मैं अपने किरदार में रहकर ही बात करता हूं।’

भूमिकाओं से बाहर निकलना होता है मुश्किल
ऐसी भूमिकाओं से बाहर निकलने को लेकर विक्रम कहते हैं कि अब तो इस मामले में थोड़ा बेहतर हो गया हूं। पहले मुझे काफी समस्या होती थी। मैंने एक फिल्म थी ‘देइवा तिरुमगल’। इसकी शूटिंग मेरे लिए सबसे मुश्किल समय था। मैं सीन कट होने पर भी उस किरदार से बाहर नहीं निकल पा रहा था। हर दिन शूटिंग के बाद आईने के सामने खुद से कहता था कि नहीं-नहीं तुम कृष्णा नहीं हो, विक्रम हो विक्रम।

Upendra Pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button