Breaking Newsअंतरराष्ट्रीयअन्य ख़बरेंधर्मराज्यराष्ट्रीय

Bageshwar Dham: बागेश्वर सरकार की कथा के नाम पर चंदा वसूल रहा था मुस्लिम युवक, शांति भंग करने का केस दर्ज

चंदा वसूली के लिए मुस्लिम युवक अपने एक अन्य साथी के साथ ग्राम टीला पहुंचा था। यह बागेश्वर सरकार की कथा के नाम पर रुपए और अनाज का दान लेना शुरू कर दिया। शक है कि आसपास के कई गांवों से ये चंदा वसूली कर चुके हैं। पूछताछ जारी है।

HIGHLIGHTS

  • मध्य प्रदेश के शिवपुरी का मामला
  • ग्रामीणों को हुआ युवकों पर शक
  • पुलिस बुलाई, करवाया गिरफ्तार

शिवपुरी :- मध्य प्रदेश के शिवपुरी में करैरा थाना अंतर्गत ग्राम टीला में बागेश्वर सरकार की कथा के नाम पर अवैध रूप से चंदा वसूली करते हुए पुलिस ने एक मुस्लिम युवक को उसके एक साथी के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दोनों के खिलाफ शांति भंग का मामला दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया।

जानकारी के अनुसार, मंगलवार को ग्राम टीला में दो युवक पहुंचे। युवकों ने करैरा में प्रस्तावित बागेश्वर सरकार की कथा (Bageshwar Sarkar Katha) के नाम पर ग्रामीणों से नगदी सहित अनाज का दान लेना शुरू कर दिया। ग्रामीणों को संदेह हुआ, जिस पर उन्होंने पुलिस को मामले की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया।

पूछताछ में आरोपियों की पहचान मलखान पुत्र फरीद खान, निवासी पुराने थाने के पास करैरा के रूप में हुई। उसके सहयोगी की पहचान कल्ला पुत्र रमेश सोनी के रूप में की गई है। बताया जा रहा है कि दोनों युवक पिछले कई दिनों से आसपास के कई गांवों में इसी तरह से चंदा वसूली कर चुके हैं।

पहली बार नहीं हुआ ऐसा
इससे पूर्व बगीचा सरकार में भी भगवान की राम की प्रतिष्ठा के दौरान भी अमन खान इसी तरह से चंदा वसूली करते हुए पकड़ा गया था। पुलिस ने दोनों को शांति भंग के आरोप में जेल भेज दिया है। फिलहाल यह पता नहीं चल सका है कि दोनों ने कितना अनाज व कितनी नगदी चंदे के रूप में एकत्रित की है।

Upendra Pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button