Breaking Newsअंतरराष्ट्रीयमनोरंजन

Raksha Bandhan 2024: फिल्मों में दिखाया गया भाई बहन का प्यार आपको कर देगा इमोशनल, रक्षाबंधन पर जरूर देखें, ओटीटी पर है मौजूद

रक्षाबंधन के दिन आप भी अगर अपने परिवार वालों के साथ ओटीटी प्लेटफॉर्म पर फिल्म देखने का प्लान कर रही हैं तो हम आपको भाई- बहनों से जुड़ी कुछ खास फिल्मों के बारे में बताने वाले हैं। इन फिल्मों के साथ आपका त्योहार और भी खास बनने वाला है। इनमें आपको भर-भर के इमोशन्स देखने मिलेंगे।

HighLights

  • फिल्मों में भाई और बहन के रिश्ते को खूबसूरती से दिखाया है।
  • इनमें भाई-बहन के बीच बॉन्डिंग देख, आप इमोशनल हो जाएंगे।
  • इस लिस्ट में सलमान खान की एक बेहतरीन फिल्म भी शामिल है।

एंटरटेनमेंट डेस्क, इंदौर। Raksha Bandhan Movies On OTT:- बॉलीवुड का त्योहारों से बहुत पहले से नाता रहा है। बॉलीवुड में हर तरह की फिल्में बनाई गई हैं। ऐसे में त्योहारों को कोई कैसे भूल सकता है। हर फिल्म में कोई ना कोई त्योहार जरूर दिखाया जाता है। ऐसे ही रक्षाबंधन का त्योहार भी कई फिल्मों में दिखाया गया है।

आज हम आपको उन फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनमें भाई बहन के खूबसूरत रिश्ते दिखाए गए हैं। मेकर्स ने भी इन फिल्मों को बहुत ही खूबसूरती से बनाया है। रक्षाबंधन पर आप अपनी बहन के साथ इन फिल्मों का मजा घर बैठे ले सकते हैं, क्योंकि यह सभी फिल्में ओटीटी पर मौजूद हैं।

सिकंदर
1941 में रिलीज हुई फिल्म ‘सिकंदर’ से राखी का त्योहार फिल्मों में दिखाने की शुरुआत हुई थी। पृथ्वीराज कपूर ने सिकंदर का रोल प्ले किया था। यह एक शानदार फिल्म है। इसे आप रक्षाबंधन के त्योहार पर अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

हुमायूं
महबूब खान की फिल्म ‘हुमायूं’ में अशोक कुमार ने हुमायूं और वीना ने रानी कर्णावती का रोल निभाया था। यह फिल्म हुमायूं और रानी कर्णावती की कहानी पर आधारित है। इस फिल्म को भी आप अमेजन प्राइम वीडियो पर रक्षाबंधन के दिन देख सकते हैं।

रेशम की डोरी
‘रेशम की डोरी’ एक शानदार फिल्म है। इस फिल्म का निर्देशन आत्माराम ने किया है, जो भाई बहन के प्यार को खूबसूरती से दिखाती है। इसी फिल्म का गाना ‘बहना ने भाई की कलाई पे प्यार बांधा है’ खूब फेमस हुआ था। आप इस फिल्म को प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

हम साथ साथ हैं
‘हम साथ साथ हैं’ फिल्म से कौन वाकिफ नहीं है। यह भाई-बहन को रिश्तो की अहमियत समझाने वाली एक शानदार फिल्म है। इस फिल्म में रिश्तों को बखूबी बयां किया गया है। मल्टीस्टारर पारिवारिक फिल्म में नीलम और उसके तीन भाई सलमान खान, मोहनीश बहल और सैफ अली खान होते हैं। फिल्म को आप नेटफ्लिक्स या फिर zee5 पर देख सकते हैं।

रक्षाबंधन
अक्षय कुमार की सबसे चर्चित फिल्म ‘रक्षाबंधन’ भाई-बहन के रिश्ते पर आधारित है। इस फिल्म को दर्शकों का काफी प्यार मिला था। रक्षाबंधन फिल्म को आप zee5 पर देख सकते हैं।

Upendra Pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button