Breaking Newsअंतरराष्ट्रीयअन्य ख़बरेंछत्तीसगढराज्यरायपुर

CM साय के नाम पर बनाई फर्जी FACEBOOK अकाउंट, शातिर ने लोगों को भेजा फ्रेंड रिक्वेस्ट, मैसेज भेज जारी कर रहा आदेश

छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय के नाम से फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाने का मामला सामने आया है। इस फर्जी फेसबुक अकाउंट से लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भी भेजी जा रही है। साथ ही लोगों को मैसेज भी भेजे जा रहे हैं। शिकायत पर साइबर रेंज थाने में आईटी एक्ट के तहत अज्ञात के खिलाफ अपराध कायम किया गया है।

HIGHLIGHTS

  • मुख्यमंत्री विष्‍णुदेव साय के नाम से फर्जी आईडी बनाने वाले पर FIR दर्ज
  • सीएम के नाम पर बनाई गई फर्जी फेसबुक आईडी पर किए गए कई पोस्ट
  • शातिर ने फर्जी फेसबुक से कुछ लोगों को मैसेज कर जारी किया आदेश

रायपुर:- छत्तीसगढ़ में साइबर क्राइम के रोज नए नए मामले सामने आ रहे हैं। स्थिति इतनी गंभीर हो गई है कि साइबर ठग अब वीवीआईपी को भी निशाना बनाने से नहीं चूक रहे। ऐसा ही एक मामला रायपुर से सामने आया है, जहां छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के नाम से एक फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाया गया है। इस फर्जी फेसबुक अकाउंट से लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भी भेजी जा रही है। साथ ही लोगों को मैसेज भी भेजे जा रहे हैं। शिकायत पर साइबर रेंज थाने में आईटी एक्ट के तहत अज्ञात के खिलाफ अपराध कायम किया गया है।

पुलिस ने बताया कि इस फर्जी फेसबुक आईडी से कई पोस्ट भी की गई है। इतना ही नहीं, कुछ लोगों को मैसेज कर आदेश भी किया जा रहा है। साइबर सेल पुलिस जांच कर रही है कि आईडी कहां से बनाई गई और उसे कौन चला रहा है? इससे पहले भी पूर्व मुख्यमंत्री, सहित अन्य नेताओं की फर्जी आईडी बनाई गई थी।

Upendra Pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button