Breaking Newsअंतरराष्ट्रीयअन्य ख़बरेंउत्तरप्रदेशउत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढझारखंडधर्मनई दिल्लीपंजाबपश्चिम बंगालबिहारमध्यप्रदेशमहाराष्ट्रमुंबईराज्यरायपुर

Puri Jagannath Rath Yatra : पुरी में रथ यात्रा के दौरान हुआ बड़ा हादसा, भगदड़ मचने से 400 श्रद्धालु हुए घायल, एक की मौत

पुरी जगन्नाथ रथ यात्रा के दौरान भगदड़ मचने से बड़ा हादसा हो गया। बलभद्र जी के रथ खींचे जाने के दौरान श्रद्धालुओं के बीच भगदड़ जैसी स्थिति बन गई। इस दौरान 400 से ज्यादा श्रद्धालु नीचे गिर कर घायल हो गए। इस दौरान एक श्रद्धालु की मौत की खबर है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया दिया है, जिसमें 50 से ज्यादा श्रद्धालुओं को मामुली चोट आई थी।

एजेंसी, पुरी :- पुरी रथ यात्रा के दौरान भगदड़ मच गई। दरअसल, श्रद्धालु प्रभु बलभद्र का रथ खींच रहे थे। इस दौरान 400 श्रद्धालु नीचे गिर गए, जिसमें एक भक्त की सांस रूकने से मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार भगवान जगन्नाथ के नंदीघोष रथ को खींचा जा रहा था। इस दौरान भीड़ ज्यादा होने की वजह से भक्त आपस में खींच-तान करने लगे, जिससे भगदड़ की स्थिति बन गई। इसमें 400 से अधिक श्रद्धालु जमीन पर गिर गए।

50 भक्त प्राथमिक इलाज के बाद अस्पताल से आए बाहर
घायल श्रद्धालुओं को प्रशासन की टीम ने तुरंत पुरी मुख्य अस्पताल पहुंचाया। उसके बाद 50 से अधिक श्रद्धालुओं को मामुली चोट आने के कारण छोड़ दिया गया है। अन्य श्रद्धालुओं का अभी इलाज चल रहा है। एक श्रद्धालु की जान चली गई है, जो कि ओडिशा के बाहर का बताया जा रहा है।

अस्पताल पहुंच स्वास्थ्य मंत्री ने घायलों से की मुलाकात
स्वास्थ्य मंत्री मुकेश महालिंग ने अस्पताल पहुंचकर घायलों से मुलाकात की है। पुरी रथयात्रा के दौरान भगदड़ से घायल हुए लोग जिला मुख्य अस्पताल में भर्ती हैं। उन्होंने डॉक्टरों से मुलाकात कर कहा कि घायलों का अच्छा इलाज किया जाए। उन्होंने घायलों से बात कर यह जानने की कोशिश की कि भगदड़ आखिर क्यों मची थी।

Upendra Pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button