Breaking Newsअंतरराष्ट्रीयअन्य ख़बरेंक्रिकेटखेलछत्तीसगढनई दिल्लीमुंबईराज्यरायपुर

LIVE Team India Return: पीएम आवास पहुंची टीम इंडिया, नरेंद्र मोदी से मुलाकात थोड़ी देर में

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को 7 रन से मात देकर टी20 विश्व कप जीता है। यह मुकाबला शनिवार को हुआ था, लेकिन उसके बाद बारबाडोस में मौसम बिगड़ गया। टीम इंडिया होटल में फंसी रही। मौसम साफ होने पर बीसीसीआई ने विशेष विमान की व्यवस्था की।

नई दिल्ली (Team India Barbados to Delhi)। टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद टीम इंडिया गुरुवार सुबह भारत लौट आई। रोहित शर्मा एंड कंपनी के साथ ही टीम के सपोर्ट स्टाफ और कुछ मीडियाकर्मियों को लेकर आई एयर इंडिया की स्पेशल फ्लाइट ने सुबह 6.15 बजे नई दिल्ली में लैंड किया।

इसके बाद एक-एक कर खिलाड़ी एयरपोर्ट से बाहर निकले और बस में सवार हुए। टीम यहां से आईटीसी मौर्या होटल गई। पूरे रास्ते फैन्स का हुजूम रहा। क्रिकेट प्रेमी वर्ल्ड चैंपियन्स का दीदार करने और स्वागत करने के लिए बेताब नजर आए।

पीएम मोदी से मुलाकात
खिलाड़ी कुछ देर होटल में रुके। यहां से पीएम आवास के लिए रवाना होने से पहले खिलाड़ियों ने स्पेशल केक काटा। यह केस टीम इंडिया की जीत की खुशी में बनाया गया था। विराट कोहली भी केक काटते नजर आए।

बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला के अनुसार, भारतीय टीम सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके घर पर मुलाकात करेगी।

इसके बाद टीम मुंबई रवाना होगी। मुंबई में वानखेड़े स्टेडियम में टीम का स्वागत होगा। यहां से खिलाड़ी खुली बस में सवार होकर नरीमन पॉइंट तक आएंगे। यहां भी खिलाड़ियों का स्वागत और सम्मान होगा। बीसीसीआई ने विश्व विजेता खिलाड़ियों को 125 करोड़ रुपए के इनाम की घोषणा की है। इसी सम्मान समारोह में खिलाड़ियों को यह राशि प्रदान की जाएगी।

Team India Arrival Live Updates: Indian Cricket Team’s Full Schedule Today
टीम एयरपोर्ट से आईटीसी मौर्या होटल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात
चार्टर्ड फ्लाइट से मुंबई के लिए उड़ान
शाम 5 बजे से मुंबई में विजय परेड
वानखेड़े में सम्मान समारोह

IND Vs SA Final: वर्ल्ड चैंपियन बनने की कहानी
रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया
IND ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 176 रन बनाए
जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 169/8 रन ही बना सकी
76 रन बनाने वाले विराट कोहली बने मैन ऑफ द मैच
विश्व कप में 15 विकेट लेने वाले जसप्रीत बुमराह बने मैन ऑफ द सीरीज

टी-20 सीरीज के लिए जिंबाब्वे पहुंची भारतीय टीम
इस बीच, कप्तान शुभमन गिल की अगुआई और एनसीए के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण के मार्गदर्शन में युवा भारतीय क्रिकेट टीम छह जुलाई से जिंबाब्वे के विरुद्ध शुरू होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए हरारे पहुंच गई। जिंबाब्वे क्रिकेट द्वारा एक्स पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में टीम को अपने सामान के साथ हवाई अड्डे से बाहर निकलते देखा गया। टीम मंगलवार को मुंबई से रवाना हुई थी, जबकि अमेरिका और वेस्टइंडीज में टी-20 विश्व कप टीम के साथ रिजर्व खिलाड़ी के रूप में जुड़े हुए गिल ब्रेक के बाद न्यूयार्क से यहां पहुंचे।

Upendra Pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button