Breaking Newsअन्य ख़बरेंरायपुर

Bhilai News: 30 प्रतिशत लाभ का लालच देकर ठगे 20 लाख रुपए, भिलाई में शेयर मार्केट में निवेश के नाम पर जमा कराए थे पैसे

भिलाईं में आरोपितों ने एक आदमी को शेयर मार्केट में निवेश कर लाभ का लालच देकर 20 लाख 85 हजार रुपये ठग लिए। पीड़ित ने दुर्ग कोतवाली थाना में घटना की शिकायत की है।

भिलाई: ऑनलाइन ठगी करने वाले शातिरों ने शेयर मार्केट में रुपये निवेश करने पर 30 प्रतिशत तक लाभ दिलवाने का झांसा देकर 20 लाख 85 हजार रुपये की ठगी की है। घटना की शिकायत पर दुर्ग कोतवाली पुलिस ने अज्ञात आरोपितों के खिलाफ प्राथमिकी कर मामले की जांच शुरू की है।

30 प्रतिशत लाभ का लालच
पुलिस ने बताया कि गंजपारा दुर्ग के रहने वाले कमलेश यादव ने मामला दर्ज कराया है। चार मई 2024 को कमलेश के मोबाइल पर एक मैसेज आया था। जिसमें एक ग्रुप का लिंक भेजकर उस ग्रुप से जुड़ने के लिए कहा गया था। उस ग्रुप में जुड़ने पर उसे बताया गया कि शेयर मार्केट में निवेश कर 30 प्रतिशत तक का लाभ कमाया जा सकता है। इस पर कमलेश ने 10 हजार रुपये से ट्रेडिंग शुरू करने की बात कही।

20 लाख 85 हजार रुपये ठगे
ट्रेडिंग शुरू करने की बात पर खुद को आदित्य सक्सेना बताने वाले व्यक्ति ने पीड़ित से संपर्क किया और उसे एक खाता नंबर दिया। इस पर पीड़ित ने 10 हजार रुपये जमा किए। इसके बाद आरोपितों ने अलग-अलग कंपनियों के शेयर खरीदने के नाम पर पीड़ित से कुल 20 लाख 85 हजार रुपये ठग लिए, लेकिन, एक बार भी उसे लाभांश नहीं दिया, जिसके बाद पीड़ित ने दुर्ग कोतवाली थाना में घटना की रिपोर्ट की। जिसके आधार पर अज्ञात आरोपितों के खिलाफ प्राथमिकी कर मामले की जांच शुरू की गई है।

Upendra Pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button