Breaking Newsअन्य ख़बरेंगुजरातछत्तीसगढनई दिल्लीमुंबई

Bhilai: शेयर मार्केट में निवेश और मोटे मुनाफे का लालच देकर साइबर ठगों ने NIC कर्मचारी को लगाया 24 लाख का चूना

Bhilai Cyber Crime: भिलाई:- साइबर ठगी करने वाले शातिरों ने एनआइसी जिला कार्यालय दुर्ग के एक कर्मचारी से 24 लाख 50 हजार 500 रुपये की ठगी की है। आरोपितों ने शेयर मार्केट में रुपये निवेश करने पर 10 से 100 प्रतिशत तक का लाभ देने का झांसा देकर उससे अलग-अलग खातों में रुपये जमा करवाकर ठगी की है। घटना की शिकायत पर दुर्ग कोतवाली पुलिस ने अज्ञात आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी की धारा के तहत प्राथमिकी कर मामले की जांच शुरू की है।

पुलिस ने बताया कि सेक्टर-6 निवासी शिकायतकर्ता ईश्वर लाल वर्मा ने घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई है। आरोपितों ने 12 मई से सात जून के बीच कुल 24 लाख 50 हजार 500 रुपये की ठगी की है। अपने जाल में फंसाने के लिए आरोपितों ने पीड़ित को एक वाट्सएप ग्रुप में जोड़ा। जिस ग्रुप का नाम स्टाक प्राफिट टिप्स एंड स्ट्रैटजिस एस-1 था। उस ग्रुप का एडमिन रवि सिंह नाम का व्यक्ति था।

उस व्यक्ति ने अपने बारे में जानकारी देते हुए पीड़ित को बताया था कि वो बांद्रा महाराष्ट्र में रहता है और 15 साल से फ्रैंकलिन टेंपल्टन नाम की कंपनी में काम कर रहा है। आरोपित ने ये भी बताया कि उसको शेयर मार्केट की अच्छी जानकारी है और वो अपनी कंपनी के माध्यम से करोड़ों रुपये शेयर मार्केट में घुमा रहा है।

आरोपितों की बातों में आकर पीड़ित ने भी शेयर मार्केट में रुपये लगाकर पैसे कमाने की सोची। इसके बाद आरोपित ने अलग अलग लोगों से पीड़ित की बात करवाई। आरोपितों ने ग्रुप में रजिस्ट्रेशन करवाने के बाद शेयर मार्केट में रुपये निवेश करने के नाम पर अलग अलग खातों में रुपये जमा करवाना शुरू किया।

इस तरह से आरोपितों ने अलग अलग किस्तों में कुल 24 लाख 50 हजार 500 रुपये विभिन्न खातों में जमा करवा लिए। जब पीड़ित ने अपने निवेश किए गए रुपयों के लाभ में से कुछ रुपये निकालना चाहा तो आरोपितों ने कुल लाभ का 25 प्रतिशत पहले जमा करने के लिए बोला। तब उसे रुपये मिलने की बात कही। तब पीड़ित को इस बात का एहसास हुआ कि वो ठगी का शिकार हो गया है। इसके बाद उसने पुलिस से शिकायत की। जिसके आधार पर दुर्ग कोतवाली पुलिस ने अज्ञात आरोपित के खिलाफ प्राथमिकी कर मामले की जांच शुरू की है।

Upendra Pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button