Breaking Newsअन्य ख़बरेंनई दिल्लीमुंबईरायपुर

Weather Today News: यूपी, गुजरात, छत्तीसगढ़ समेत 10 से अधिक राज्यों में बारिश के आसार, पढ़िए वेदर रिपोर्ट

मौसम विभाग ने अगले 3 दिन के लिए यूपी में आंधी-तूफान के साथ बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान कई स्थानों पर आसमानी बिजली गिरने की भी आशंका है। वहीं, बिहार में किशनगंज और अररिया ने अच्छी बारिश हुई है।

(Weather Update):- भीषण गर्मी से जूझ रहे राज्यों को अब राहत मिलने की उम्मीद है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने ताजा सैटेलाइट इमेज साझा कर बताया कि गुरुवार को कहां-कहां बारिश हो सकती है।

आईएमडी के मुताबिक, पश्चिमी असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पंजाब, ओडिशा, छत्तीसगढ़, पूर्वी विदर्भ, पूर्वी तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, केरल, दक्षिण गुजरात, उत्तरी कोंकण, गोवा और कर्नाटक में हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है।

बिहार में शुरू हुई मानसून की बारिश
मानसून ने बिहार में दस्तक दे दी है। किशनगंज और अररिया में झमाझम बारिश हुई। हालांकि, मौसम विभाग इसे प्री-मानसून बारिश बता रहा है। अगले कुछ दिनों में पूरे प्रदेश पर मानसून छाने की उम्मीद है।

बता दें, बिहार भी उन राज्यों में शामिल है, जहां पिछले दिनों भीषण गर्मी और लू का प्रकोप देखने को मिला है।

यूपी के इन जिलों में आंधी-तूफान का अलर्ट
यूपी के जिन जिलों में आंधी-तूफान के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया गया है, उनमें शामिल हैं – गोरखपुर, महाराजगंज, बहराइच, बलरामपुर, श्रावस्ती, गोंडा, वाराणसी,चंदौली, बलिया, आजमगढ़, मऊ,देवरिया, कुशीनगर, अमेठी, बाराबंकी, सुल्तानपुर, अयोध्या, जौनपुर, गाजीपुर,बस्ती,संत कबीर नगर, सिद्धार्थनगर और बस्ती।

मध्य प्रदेश में मानसून का इंतजार

मध्य प्रदेश में मानसून का इंतजार लंबा हो गया है। सुकून देने वाली बात यह है कि प्री-मानसून एक्टिविटी ने गर्मी से कुछ राहत दी है। मौसम विभाग का अनुमान है कि 23 जून के बाद ही प्रदेश में मानसून की बारिश होगी।

गुजरात को लेकर मौसम विभाग का अनुमान है कि दक्षिण गुजरात के जिलों- वडोदरा, छोटा उदयपुर, नर्मदा, भरूच, सूरत, डांग, तापी, नवसारी और वलसाड में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इस दौरान 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं।

Upendra Pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button