Breaking Newsअंतरराष्ट्रीयअन्य ख़बरेंछत्तीसगढनई दिल्लीमुंबईराज्यरायपुरराष्ट्रीयशिक्षा

रेलवे में सरकारी नौकरी का मौका, 1556 पोस्ट पर जल्द शुरू हो सकती है भर्ती

पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर, भोपाल और कोटा रेल मंडल में रनिंग स्टाफ के लगभग 15 सौ 56 पद सृजित किए जाएंगे। वहीं रेल कर्मचारियों के लिए 200 से अधिक नए मकान बनाने का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड भेजने पर सहमति बनी। शुक्रवार को रेल मजदूर संघ की पश्चिम मध्य रेलवे मुख्यालय पीएनएम बैठक में यह निर्णय लिया गया।

जबलपुर:- वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे मजदूर संघ के अध्यक्ष सीएम उपाध्याय व महामंत्री अशोक शर्मा ने बताया कि रनिंग रूम व टीटी रेस्ट हॉउस में सभी आवश्यक सुविधाएं, कू रिव्यू के तहत पमरे के कोटा भोपाल एवं जबलपुर मंडल में 1096 एएलपी व 460 ट्रेकमैनेजर समेत कुल 1556 पद सृजित होंगे।

रेल कर्मचारियों की समस्याओं पर चर्चा की
इस दौरान पमरे के भोपाल, कोटा, जबलपुर मंडल, मुख्यालय, कोटा, भोपाल कारखानों व विभिन्न स्टेशनों एवं डिपो की ज्वलंत समस्याओं को रखा गया। संघ ने बताया कि पेट्रोलिंग निर्धारित समय से ज्यादा नहीं करवाना है, बावजूद इसके करवाई जा रही है। एसएंडटी, इंजीनियरिंग, रनिंग स्टाफ की समस्याएं से लेकर कालोनी व क्वार्टरो की जर्जर व्यवस्था जैसे मुद्दों को पीएनएम में उठाया गया।

रेल क्लोजर के मैन पेट्रोलमैन को नहीं ले जाने का निर्णय
संघ के पदाधिकारियों को पमरे अधिकारियों ने बताया कि 200 नए आवासों के निर्माण का प्रस्ताव पारित कर रेलवे बोर्ड को प्रेषित किया जा रहा है। रेल क्लोजर के पेट्रोलमैन को नहीं ले जाने का निर्णय लिया गया है। एचआरएमएस से आन लाइन छुट्टी पर 24 घंटे के भीतर निर्णय लिया जा रहा है। इधर संघ ने मांग की कि कर्मचारियों को अतिरिक्त घंटों के लिए ओवर टाईम दिया जाए। बैठक में संघ के संयुक्त महामंत्री सतीश कुमार, मंडल अध्यक्ष राजेश पांडे, एसएन शुक्ला, मंडल सचिव डीपी अगवाल, अशोक पाठक, संदीप श्रोती आदि मौजूद रहे।

Upendra Pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button