क्रिकेटखेल

IPL 2024: युजवेंद्र चहल ने 200 विकेट का रिकॉर्ड बनाया, वाइफ धनश्री का प्यार लुटाया

राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के स्टार गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने सवाई मानसिंह स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बनकर इतिहास रच दिया। चहल ने मोहम्मद नबी (23) का विकेट लेकर 200 विकेट की उपलब्धि हासिल की।

जयपुर: भारत और राजस्थान रॉयल्स के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने इंडियन प्रीमियर लीग में 200 विकेट पूरे करने वाला पहला गेंदबाज बनकर इतिहास रच दिया। दाएं हाथ के इस लेग स्पिनर ने यहां सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल मुकाबले की पहली पारी के दौरान अफगानिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद नबी को आउट कर यह उपलब्धि हासिल की। चहल ने अपनी ही गेंद पर नबी का कैच लपका। इस पर उनकी वाइफ धनश्री वर्मा का रिएक्शन आ गया है।

पति पर धनश्री वर्मा ने यूं लुटाया प्यार

क्रिकेटर की डांसर-कोरियोग्राफर वाइफ ने मैजिकल मोमेंट का वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए लिखा- वेल डिजर्व। आईपीएल इतिहास में 200 विकेट झटकने वाले पहले गेंदबाज। अभी बहुत कुछ बाकी है…। महान हैं वह। मैं तो पहले से बोल रही हूं।

आईपीएल इतिहास के सबसे सफल गेंदबाज

वर्ष 2013 में आईपीएल में पदार्पण करने वाले चहल अब तक मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर सहित तीन टीमों के लिए खेल चुके हैं। चहल पिछले साल चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व गेंदबाज ड्वेन ब्रावो (161 मैचों में 183 विकेट) को पीछे छोड़कर आईपीएल के सबसे सफल गेंदबाज बने थे।

आईपीएल 2024 में सबसे अधिक विकेट लेने गेंदबाज भी हैं चहल

चहल ने 2013 में अपना आईपीएल डेब्यू किया और अपने 153वें गेम में इस मुकाम पर पहुंचे। टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले चहल इस आईपीएल सीजन-13 में संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं।

आईपीएल इतिहास में ऐसा करने वाले सिर्फ तीसरे गेंदबाज

केवल दो अन्य व्यक्ति पहले किसी टी20 टूर्नामेंट में 200 विकेट तक पहुंचे हैं। डैनी ब्रिग्स (219) और समित पटेल (208) ने इंग्लैंड के टी20 ब्लास्ट में यह कारनामा किया है। इस तरह वह किसी भी एक टूर्नामेंट (प्रोफेशनल लीग) में 200 या उससे अधिक विकेट लेने वाले भारत के पहले गेंदबाज बन गए हैं।

Upendra Pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button