Breaking Newsराज्य

IAS Transfer in J&k : 7 आईएएस समेत 15 के तबादले…देखिए किसकी पोस्टिंग कहां हुई

जम्मू , 11 फरवरी। IAS Transfer in J&k : उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शुक्रवार को प्रदेश प्रशासन में बड़ा फेरबदल किया। भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के सात अधिकारियों समेत कुल 15 प्रशासनिक अधिकारियों का तबादला किया गया है। राजस्व विभाग के आयुक्त सचिव विजय कुमार बिदुरी का तबादला कर उन्हें कश्मीर का मंडलायुक्त बनाया गया है।

बिदुरी के पास राजस्व विभाग के साथ नई दिल्ली में जम्मू कश्मीर सरकार के प्रधान रेजिडेंट कमिश्नर का अतिरिक्त कार्यभार भी था। सामान्य प्रशासनिक विभाग के प्रशासनिक सचिव पीयूष सिंगला का तबादला कर उन्हें राजस्व विभाग का प्रशासनिक सचिव बनाया गया है।

विजय कुमार बने कश्मीर के मंडलायुक्त

वन और पर्यावरण विभाग के आयुक्त सचिव संजीव वर्मा का तबादला कर उन्हें सामान्य प्रशासनिक विभाग का आयुक्त सचिव का जिम्मा सौंपा गया है। आवास एवं शहरी विकास विभाग के प्रधान सचिव धीरज गुप्ता जिनके पास स्मार्ट शहरों और जम्मू, श्रीनगर मेट्रोपालिटन रीजनल डेवलपमेंट का अतिरिक्त कार्यभार भी है का तबादला कर उन्हें वन और पर्यावरण विभाग का प्रधान सचिव बनाया गया है।

बिजली विकास विभाग के प्रधान सचिव राजेश प्रसाद को आवास एवं शहरी विकास विभाग के प्रधान सचिव का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है। पर्यटन विभाग के के सचिव सरमद हफीज जिनके पास युवा, सेवा और खेल विभाग के प्रशासनिक सचिव का अतिरिक्त कार्यभार भी है का तबादला कर उन्हें युवा, सेवा और खेल विभाग का प्रशासनिक सचिव पूर्ण समय आधार पर बनाया गया है।

वित्त विभाग के विशेष सचिव सईद आबिद रशीद शाह जो कि जल जीवन मिशन जम्मू कश्मीर के प्रशासनिक सचिव के तौर पर अतिरिक्त कार्यभार भी संभाल रहे है उनका तबादला कर संस्कृति विभाग का प्रशासनिक सचिव बनाया गया है। उन्हें आर्थिक पुननिर्माण एजेंसी जम्मू कश्मीर का अतिरिक्त कार्यभार भी सौंपा गया है।

सामान्य प्रशासनिक विभाग में अगली नियुक्ति का इंतजार कर रहे राकेश मन्हास को सिडको का प्रबंधक निदेशक बनाया गया है। उन्हें अगले आदेश तक सीकॉप के प्रबंधक निदेशक का अतिरिक्त कार्यभार भी सौंपा गया है। सिडको के प्रबंधक निदेशक रमण कुमार केसर का तबादला कर उन्हें विद्युत विकास विभाग का प्रशासनिक सचिव बनाया गया है।

जल शक्ति विभाग में सचिव बनाया दीपिका शर्मा

हिमायत की मुख्य कार्यकारी अधिकारी दीपिका शर्मा जोकि मुबारकमंडी हेरिटेज सोसायटी के कार्यकारी निदेशक का कार्यभार भी देख रही है का तबादला कर उन्हें जल शक्ति विभाग में सचिव बनाया गया है। अगले आयेश तक दीपिका को मुबारकमंडी हेरिटेज सोसायटी के कार्यकारी निदेशक का कार्यभार देखते रहने के लिए भी कहा गया है। जल शक्ति विभाग में विशेष सचिव डा गुलाम नबी इट्टू का तबादला कर उन्प्हें जल जीवन मिशन का मिशन निदेशक बनाया गया है। सामान्य प्रशासनिक विभाग में विशेष सचिव शब्बीर हुसेन भट का तबादला कर उन्हें ग्रामीण विकास विभाग कश्मीर का निदेशक बनाया गया है।

ग्रामीण विकास विभाग कश्मीर के निदेशक इमाम दीन का तबादला कर उन्हे जम्मू कश्मीर बागवानी उत्पाद निगम का प्रबंधक निदेशक बनाया गया है। जल शक्ति विभाग में अतिरिक्त सचिव रजनीश गुप्ता का तबादला कर उन्हें हिमायत का मुख्य कार्यकारी अधिकारी बनाया गया है। जम्मू कश्मीर वागवानी उत्पाद निगम के प्रबंधक निदेशक शफात सुल्तान का तबादला कर उन्हें अगली नियुक्ति के लिए सामान्य प्रशासनिक विभाग में इंतजार करने के लिए कहा गया है।

जम्मू कश्मीर सेवा चयन बोर्ड के सदस्य अमित वरमानी का तबादला (IAS Transfer in J&k) कर उन्हें सामान्य प्रशासनिक विभाग में अतिरिक्त सचिव बनाया गया है। इस संबंध में शुक्रवार को सामान्य प्रशासनिक विभाग के सचिव डा पीयूष सिंगला की तरफ से शुक्रवार को सरकारी आदेश जारी किया गया है।

grabaticindia

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button