Breaking Newsअंतरराष्ट्रीयअन्य ख़बरेंखेलराष्ट्रीय

आईएसएसएफ जूनियर वर्ल्ड निशानेबाजी चैंपियनशिप में जबलपुर की बेटी गौतमी ने पेरू में जीता कांस्य

जबलपुर:- जबलपुर की बेटी गौतमी भनोत ने एक बार फिर अपनी राइफल से कमाल करते हुए देश के लिए कांस्य पदक जीता है। संस्कारधानी की अंतरराष्ट्रीय राइफल शूटर गौतमी भनोत ने पेरू के लीमा शहर में आयोजित आईएसएसएफ जूनियर वर्ल्ड निशानेबाजी चैंपियनशिप में 10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड टीम इवेंट में कांस्य पदक जीता।

यह गौतमी का 10वां अंतरराष्ट्रीय पदक है
इवेंट में गौतमी ने अजय मलिक के साथ भाग लिया तथा दोनों ने अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन से भारत के लिए कांस्य पदक जीता। गौतमी की यह पांचवी अंतरराष्ट्रीय चैंपियनशिप है जिसमें यह उनका 10वां अंतरराष्ट्रीय पदक है। मिक्स्ड टीम में उनके साथ अजय मालिक ने दिया। अजय ट्रेनिंग प्रोग्राम प्रोजेक्ट लीप के अंतर्गत जबलपुर में ट्रेनिंग कर चुके हैं।

आज व्यक्तिगत वर्ग में पदक की तलाश
गौतमी मंगलवार को चैंपियनशिप के 10 मीटर एयर राइफल जूनियर महिला वर्ग के व्यक्तिगत वर्ग में पदक के लिए लक्ष्य पर निशाना साधेगी। जूनियर महिला वर्ग की रैंकिंग में टाप पर चल रही इस अंतरराष्ट्रीय शूटर ने पिछले दोनों विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता था। मिक्सड टीम इवेंट में कांस्य पदक मिलने से गौतमी काफी उत्साहित है और मंगलवार को अपने अचूक निशाने से देश के लिए एक और पदक की उसे तलाश रहेगी।

1 साल से विश्व चैंपियनशिप के लिए तैयारी
गौतमी पिछले 1 साल से इस विश्व चैंपियनशिप के लिए शूटिंग रेंज में जमकर पसीना बाहर रही थीं। अपने अंतरराष्ट्रीय कोच निशांत नथवानी की कोचिंग में वह 6 घंटे जबलपुर की गन फार ग्लोरी रेंज में अचूक निशाने के लिए अभ्यास कर रही थीं, लीमा रवाना होने से पहले उसे दिल्ली के करणी सिंह शूटिंग रेंज में बेंगलुरु के दो विश्व स्तरीय प्रशिक्षकों ने एक सप्ताह का विशेष प्रशिक्षण भी दिया था। इस प्रशिक्षण में फिजिकल फिटनेस पर विशेष ध्यान दिया गया।

Upendra Pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button