Breaking Newsअंतरराष्ट्रीयअन्य ख़बरेंराजनीतीराज्यराष्ट्रीयव्यापार

पंजाब नेशनल बैंक ने ग्राहकों को किया अलर्ट, फटाफट करें ये काम, नहीं तो बंद हो जाएगा अकाउंट

इंदौर:- अगर आपका खाता पंजाब नेशनल बैंक में है तो यह खबर आपके लिए जरूरी है। दरअसल, पीएनबी ने अपने ग्राहकों के लिए अलर्ट जारी किया है। बैंक ने जिनके खातों में दो साल से अधिक समय से कोई ट्रांजेक्शन नहीं हुआ है या शून्य बैलेंस है। ऐसे ग्राहकों को अलर्ट भेजा है।

पीएनबी ने अपने एक्स हैंडल पर एक पोस्ट के जरिए कहा कि ऐसे खाते बंद कर दिए जाएंगे। ऐसे में अगर आपने तीन साल से अपने अकाउंट से कोई लेनदेन नहीं किया है तो जल्द ये काम कर लें।

पीएनबी ने सोशल मीडिया के जरिए अलर्ट किया

पंजाब नेशनल बैंक ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर अलर्ट जारी किया है। पीएनबी ने कहा कि अगर आपके अकाउंट में दो साल तक कोई लेनदेन नहीं हुआ है तो ऐसा खाता बंद कर दिया जाएगा। कृपया कर अपने अकाउंट में ट्रांजेक्शन सुनिश्चित करें, ताकि यह बंद न हो। इससे पहले भी बैंक ग्राहकों को अलर्ट कर चुका है। इस बार कोई सीमा तय नहीं की गई है।

ग्राहकों को कई बार दी गई चेतावनी

पीएनबी ने देखा है कि कई खातों में बीते दो से तीन सालों से कस्टमर्स ने कोई लेनदेन नहीं किया है और कोई बैलेंस भी नहीं है। ऐसे में इन अकाउंट्स के गलत इस्तेमाल को रोकने के लिए इन्हें बंद करने का फैसला किया गया है। इस संबंध में पीएनबी ने कई बार ग्राहकों को चेतावनी दी है, लेकिन अभी भी कई खाते हैं, जिनमें कोई ट्रांजेक्शन नहीं हुआ है।

इन अकाउंट को बंद नहीं किया जाएगा

पीएनबी ने ऐसे खातें जो डीमैट अकाउंट से लिंक है, उन्हें बंद नहीं किया जाएगा। वहीं, 25 साल से कम उम्र के छात्र अकाउंट, नाबालिगों के खाते, सुकन्या समृद्धि योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना और पीएम सुरक्षा बीमा योजना के लिए खोले गए खातों को बंद नहीं किया जाएगा।

Upendra Pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button