Breaking Newsअंतरराष्ट्रीयअन्य ख़बरेंराजनीतीराज्यराष्ट्रीयव्यापार

‘मेरी दिशा कुछ और थी, नियति मुझे राजनीति में लाई’, न्यूयॉर्क में अनिवासी भारतीयों से बोले पीएम मोदी

न्यूयॉर्क :- क्वाड शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी अमेरिका यात्रा के दूसरे चरण में न्यूयॉर्क में भारतीय मूल के लोगों को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कई अहम बातें कहीं।

पीएम मोदी ने कहा है कि वह भारत के पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं, जिनका जन्म आजादी के बाद हुआ है। करोड़ों भारतीयों ने अपना जीवन स्वतंत्रता आंदोलन के लिए समर्पित कर दिया। हम भारत के लिए मर नहीं सके, लेकिन हम देश के लिए जी सकते हैं।

न्यूयॉर्क में पीएम मोदी के संबोधन की बड़ी बातें

पीएम ने कहा, ‘आज का भारत बड़े सपने देखता है और बड़े सपनों का पीछा करता है। मैं अपना जीवन स्वराज के लिए नहीं दे सकता था, लेकिन निर्णय लिया कि मैं अपना जीवन सुराज और समृद्ध भारत के लिए समर्पित करूंगा।’
‘नियति मुझे राजनीति में ले आई। मैंने कभी मुख्यमंत्री या प्रधानमंत्री बनने के बारे में नहीं सोचा था। मैंने अपने तीसरे कार्यकाल में देश को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए बहुत महत्वाकांक्षी लक्ष्य निर्धारित किए हैं।’
भारत में इस साल हुए आम चुनाव का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि इस कठिन चुनाव प्रक्रिया, इस लंबी चुनाव प्रणाली से गुजरने के बाद कुछ अभूतपूर्व हुआ। क्या हुआ..अबकी बार मोदी सरकार।

पीएम मोदी ने किया टी20 विश्व कप का जिक्र
पीएम मोदी ने अपने संबोधन में बीते दिनों अमेरिका में खेले गए टी20 विश्व कप का जिक्र किया। पीएम ने आईसीसी टी-20 विश्व कप के दौरान अमेरिकी क्रिकेट टीम के प्रदर्शन की सराहना करते हुए भारत को रविवार को शतरंज में मिली सफलता का भी उल्लेख किया।

Upendra Pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button