अन्य ख़बरें

डोनाल्ड ट्रंप पर एक बार फिर हमले की कोशिश? गोल्फ क्लब के बाहर हुई गोलीबारी

अमेरिका में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर एक बार फिर हमले की कोशिश की गई। राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के फ्लोरिडा गोल्फ क्लब के बाहर 2 लोगों ने एक दूसरे पर फायरिंग कर दी। इस वारदात में ट्रंप पर कोई खतरा नहीं आया और वह सुरक्षित हैं।

घटना की जानकारी मिलने पर मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ ही चुनाव में ट्रंप के खिलाफ राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ रहीं कमला हैरिस ने भी चिंता जताई।

जो बाइडन ने अपने बयान में कहा कि मुझे डोनाल्ड ट्रंप पर कथित हमले की कोशिश की जानकारी मिली है। मैं सीक्रेट सर्विस और ट्रंप की सुरक्षा में लगे अन्य लोगों की तारीफ करता हूं। उनकी सतर्कता से पूर्व राष्ट्रपति और उनके आस-पास के लोगों को सुरक्षित बचाया जा सका।

भारतीय समयानुसार रात 11.30 बजे का घटनाक्रम
*यूएस सीक्रेट सर्विस के अनुसार, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप रविवार को फ्लोरिडा में अपने गोल्फ क्लब में थे, तभी क्लब के नजदीक गोलीबारी की गई।

*पूर्व राष्ट्रपति को तत्काल सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया। संघीय जांच ब्यूरो (FBI) ने कहा कि वे घटना की ‘हत्या के प्रयास’ के रूप में जांच कर रहे हैं।

*अधिकारियों के मुताबिक, घटनाक्रम रविवार दोपहर 2 बजे (भारतीय समयानुसार रात 11.30 बजे) से कुछ देर पहले का है।

*संदिग्ध घटनास्थल से भाग गया था, लेकिन बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उसकी पहचान 58 वर्षीय रयान वेस्ले रॉथ के रूप में की गई।

Upendra Pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button