Breaking Newsअंतरराष्ट्रीयअन्य ख़बरेंछत्तीसगढराज्यरायपुर

रायपुर में परीक्षार्थियों का अनोखा प्रदर्शन, सामूहिक मुंडन करवाकर जताया विरोध, सब-इंस्पेक्टर रिजल्ट जारी करने की मांग

रायपुर :- सब-इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा 2018 का परिणाम जारी नहीं होने से नाराज अभ्यर्थियों ने अनोखे तरीके से विरोध प्रदर्शन किया। रायपुर के तेलीबांधा तालाब के पास अभ्यर्थियों ने सामूहिक मुंडन कराया है। अभ्यर्थियों की मांग है कि राज्य सरकार जल्द से जल्द उनका रिजल्ट घोषित करे।

अभ्यर्थियों का कहना है कि वे गृहमंत्री से मिलने के बाद ही प्रदर्शन खत्म करेंगे, और अगर उनकी मांगें नहीं मानी गईं तो महिला अभ्यर्थी भी मुंडन कराएंगी। इसके अलावा अभ्यर्थी आमरण अनशन और अलग-अलग तरीकों से प्रदर्शन जारी रखेंगे। विरोध प्रदर्शन से सरकार पर दबाव बढ़ता जा रहा है, लेकिन अब तक कोई ठोस आश्वासन नहीं मिला है।

सड़क पर भीख मांगकर अभ्यर्थियों ने लोगों को बताई व्यथा
छह वर्ष पहले निकली सब इंस्पेक्टर (एसआई) भर्ती परीक्षा परिणाम को लेकर लगातार अभ्यर्थियों का विरोध लगातार जारी है। इससे पहले एसआई भर्ती में शामिल अभ्यर्थियों ने छह सितंबर को शुक्रवार को अपनी व्यथा बताने के लिए सड़क पर उतरकर भीख मांगा। अभ्यर्थी हाथ में सब इंस्पेक्टर साक्षात्कार चयनित अभ्यर्थी भीख मांगने को मजबूर लिखा हुआ पोस्टर लिए थे।

घड़ी चौक के पास खड़े होकर वहां से गुजरने वाले लोगों से भीख मांगी। एसआइ भर्ती के अभ्यर्थी पिछले कई महीनों से लगातार भर्ती पूरी करने की मांग कर रहे हैं। पिछले महीने गृहमंत्री विजय शर्मा से भी अभ्यर्थियों की वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत हुई थी। गृहमंत्री ने भर्ती प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरी करने का आश्वासन दिए थे।

Upendra Pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button