Breaking Newsअंतरराष्ट्रीयअन्य ख़बरेंछत्तीसगढराज्यरायपुरराष्ट्रीयव्यापार

ट्रेनों के लगातार रद होने से छत्‍तीसगढ़ के सांसदों ने जताई नाराजगी, बोले- कैंसिल नहीं, परिवर्तित रूट से चलाएं ट्रेन

रायपुर :- रायपुर रेल मंडल कार्यालय में छत्तीसगढ़ के सांसदों की बैठक में लगातार ट्रेनें रद होने का मामला जोर-शोर से उठा। सांसदों ने इस पर नाराजगी जताते हुए रेलवे अधिकारियों से कहा कि आम यात्रियों को किसी तरह की तकलीफ न हो, इसका पूरा ख्याल रखा जाए। कोशिश यह हो कि ट्रेन रद करने के बजाए परिवर्तित रूट से चलाए ताकि यात्रियों को सफर रद न करना पड़े।

दुर्ग सांसद विजय बघेल की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में रायपुर सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि ट्रेनों की लेटलतीफी दूर करने के साथ रद ट्रेनों को जल्द से जल्द पुनः बहाल करे, जिससे यात्रियों की परेशानी खत्म हो।

दुर्ग सांसद विजय बघेल ने कहा कि हमारी प्राथमिक चिंता यह है कि रेल सुविधाएं आम जनता तक कैसे सुविधाजनक और समय पर पहुंचें। बस्तर और उत्तर वनांचल क्षेत्रों में रेल सुविधाओं के विस्तार करने अधिकारियों को पहल करने को कहा।

सांसद बघेल ने कहा कि नए सर्वे और प्रोजेक्ट को सांसदों के साथ विचार-विमर्श करके ही तैयार किए जाए ताकि किसी तरह की परेशानी आने से पहले इसे दूर किया जा सके। कांग्रेस की राज्यसभा सांसद रंजीता रंजन ने अपने संसदीय क्षेत्रों के लिए मांगें रखी।

बस्तर सांसद महेश कश्यप ने दुर्ग-जगदलपुर रेल सेवा को पुनः शुरू करने और धमतरी-जगदलपुर रेल लाइन में सुधार की मांग रखी। रेलवे जीएम नीनु इटियेरा,डीआरएम संजीव कुमार ने सांसदों के सुझावों पर अमल करने का आश्वासन दिया।

Upendra Pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button