Breaking Newsअंतरराष्ट्रीयअन्य ख़बरेंराजनीतीराज्यराष्ट्रीय

चश्‍मा पहनकर PM मोदी से मुलाकात करने पर सुर्खियों में आए थे IAS अमित कटारिया, पांच साल बाद फिर लौटे छत्‍तीसगढ़

आईएएस अधिकारी अमित कटारिया 2016 सुर्खियों में आए थे जब उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से काला चश्‍मा पहनकर हाथ मिलाया था। आईएएस अमित कटारिया केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पूरी होने के बाद पांच साल बाद फिर छत्‍तीसगढ़ लाैट आए हैं। उन्होंने मंत्रालय में ज्वाइनिंग दी है।

रायपुर :- आईएएस अधिकारी अमित कटारिया केंद्रीय प्रतिनियुक्ति की समाप्ति के बाद छत्तीसगढ़ वापस लौट आए हैं। उन्होंने मंगलवार को मंत्रालय में अपनी ज्वाइनिंग दी और राज्य प्रशासन में अपने कार्यकाल की शुरुआत की। इस अवसर पर उन्होंने मुख्य सचिव अमिताभ जैन से मुलाकात की।

कटारिया की वापसी के साथ ही राज्य प्रशासन को एक और वरिष्ठ सचिव स्तर का अधिकारी मिल गया है। उनकी वापसी से राज्य प्रशासन को अनुभव और नेतृत्व का लाभ मिलेगा, और इसके साथ ही प्रशासनिक कार्यों में तेजी की उम्मीद की जा रही है।

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद सुर्खियों में आए थे IAS अमित कटारिया
अमित कटारिया 2016 में तब सुर्खियों में आए थे जब बस्‍तर में वो कलेक्‍टर पद पर थे। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी बस्तर का दौरा करने आए, तब आईएएस अमित कटारिया ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के दौरान काला चश्‍मा पहन रखा था, जो कि सरकारी प्रोटोकॉल के खिलाफ था। इस घटना को लेकर विभाग ने उन्हें कारण बताओ नोटिस भी जारी किया था।

इन IAS अधिकारियों की भी होगी वापसी
आईएएस रजत कुमार भी गुरुवार को अपनी ज्वाइनिंग करेंगे, जबकि आईएएस डॉ. रोहित यादव भी जल्द ही लौटने वाले हैं। इन अधिकारियों की वापसी से राज्य प्रशासन में सचिव स्तर की महत्वपूर्ण पदों पर रिक्तियां पूरी हो जाएंगी।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सुबोध सिंह और एलेक्स पाल मेनन की भी वापसी की चर्चाएं चल रही हैं। पिछले आठ महीनों में चार आईएएस अधिकारी राज्य में लौट चुके हैं, जिनमें एसीएस ऋचा शर्मा, प्रमुख सचिव सोनमणि बोरा, सचिव अविनाश चंपावत, और ऋतु सेन शामिल हैं।

Upendra Pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button