Breaking Newsअंतरराष्ट्रीयअन्य ख़बरेंछत्तीसगढराजनीतीराज्यरायपुरराष्ट्रीय

MP Youth Congress Protest: भोपाल में युवा कांग्रेस का हल्लाबोल, मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने निकले

युवा कांग्रेस ने मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार के खिलाफ दो माह पहले ‘क्या हुआ तेरा वादा’ अभियान की शुरुआत की थी। आरोप है कि भाजपा सरकार ने युवाओं से कई बार रोजगार के वादे किए, पर किसी को पूरा नहीं किया। युवा कांग्रेस के नेता-कार्यकर्ता युवाओं द्वारा लिखे गए पोस्टकार्ड मुख्यमंत्री को सौंपना चाहते हैं। पुलिस ने बैरिकेडिंग कर रास्ता रोक दिया है।

HIGHLIGHTS

  • सरकार के खिलाफ कांग्रेस लगातार कर रही प्रदर्शन।
  • बेरोजगारी, नर्सिंग घोटाले जैसे मुद्दों पर हो रहा प्रदर्शन।
  • रोशनपुरा चौक पर जमा हुए प्रदेशभर से आए कार्यकर्ता।

भोपाल :- प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी, नर्सिंग कॉलेजों की मान्यता घोटाला सहित युवाओं की समस्याओं को लेकर मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस ने शुक्रवार को भोपाल में जंगी प्रदर्शन किया। प्रदेशभर से आए यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता रोशनपुरा चौक पर एकत्र हुए और मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने निकले। युवा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष मितेंद्र सिंह की अगुआई में यह प्रदर्शन हो रहा है। संगठन द्वारा चलाए गए ‘क्या हुआ तेरा वादा’ अभियान के तहत प्राप्त साढ़े चार लाख पोस्टकार्ड मुख्यमंत्री को सौंपे जाएंगे।

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी भी इस प्रदर्शन में शामिल हुए। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए रास्ते में बैरिकेडिंग कर दी है। भारी पुलिसबल मौके पर तैनात है।

दो माह पहले छेड़ा था अभियान
संगठन के प्रदेश अध्यक्ष मितेंद्र सिंह और प्रदेश प्रभारी शेष नारायण ओझा ने बताया कि युवा कांग्रेस ने दो माह पहले ‘क्या हुआ तेरा वादा’ अभियान की शुरुआत की थी। प्रदेश की भाजपा सरकार ने युवाओं से कई बार रोजगार के वादे किए, पर किसी को पूरा नहीं किया। स्वरोजगार की योजनाएं केवल कागजों पर चल रही हैं। बक्से और बोरियों में भरकर ये पोस्ट कार्ड जो युवाओं ने लिखकर भेजे हैं वो मुख्यमंत्री जी को देने के लिए जाएंगे।

भाजपा सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप
युवा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष मितेंद्र सिंह ने कहा कि लाड़ली बहनों को आवास देने की घोषणा की, पर उसकी योजना तक नहीं बनी। सरकारी नौकरी की परीक्षा फॉर्म फीस माफ नहीं की गई और न ही नर्सिंग घोटाले के आरोपितों के विरुद्ध ठोस कार्रवाई की गई। किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी भी नहीं मिली है। इन सभी मुद्दों को लेकर ‘अब युवा करेगा क्रांति’ कार्यक्रम के अंतर्गत मुख्यमंत्री आवास का घेराव किया जाएगा।

Upendra Pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button