Breaking Newsअंतरराष्ट्रीयअन्य ख़बरेंगुजरात

भारी बारिश से गुजरात में 4 दिन में 28 लोगों की मौत, दिल्ली भी बनी दरिया, मैनपुरी में मकान ढहने से 3 महिलाओं की मौत

ब्रेक के बाद मानसून एक बार फिर सक्रिय होता दिख रहा है। आने वाले दिनों में छत्तीसगढ़ समेत देश के 14 राज्यों में भारी बारिश के आसार हैं। वहीं, गुजरात, महाराष्ट्र उन राज्यों में शामिल हैं, जहां भारी बारिश के कारण जनजीवन अस्त व्यस्त है।

HIGHLIGHTS

  • 14 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी
  • गुजरात के 18 जिलों में बाढ़ जैसे हालात
  • दिल्ली में 3 सितंबर तक होगी बारिश

एजेंसी, नई दिल्ली (IMD Alert) :- राजधानी दिल्ली समेत गुजरात और महाराष्ट्र में भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त है। ताजा खबर यह है कि मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली और इससे सटे एनसीआर के इलाकों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

भारी बारिश के कारण दिल्ली के कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात हैं। गुरुवार सुबह भी जलजमाव के कारण कई इलाकों में भारी ट्रैफिक जाम रहा। मौसम विभाग के अनुसार, 3 सितंबर तक भारी बारिश का दौर जारी रह सकता है।

गुजरात में आज भी भारी बारिश का अलर्ट
गुजरात के 13 जिलों में गुरुवार को भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। यहां चार दिन में 28 लोगों की मौत हो चुकी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री से बात कर स्थिति जानी है और हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।

IMD के अनुसार, गुजरात के 12 जिलों- कच्छ, देवभूमि द्वारका, जामनगर, मोरबी, सुरेंद्रनगर, राजकोट, पोरबंदर, जूनागढ़, गिर सोमनाथ, अमरेली, भावनगर और बोटाद में अत्यधिक भारी बारिश की आशंका है।

इससे पहले बुधवार को सौराष्ट्र क्षेत्र के जिलों 12 घंटे में 50 मिमी से 200 मिमी के बीच बारिश हुई। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, देवभूमि द्वारका जिले के भनवाद तालुका में 185 मिमी बारिश हुई।

मैनपुरी में मकान ढहा, दबने से तीन महिलाओं की मौत
उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हो रही है। इस बीच, गुरुवार सुबह मैनपुरी में एक मकान ढहने से तीन महिलाओं की मौत हो गई। सूचना मिलने पर पुलिस-प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे।

महाराष्ट्र समेत 14 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग (IMD) ने महाराष्ट्र समेत 14 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इनमें उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान, महाराष्ट्र और जम्मू-कश्मीर भी शामिल हैं।

Upendra Pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button