अन्य ख़बरें

LIVE: सुप्रीम कोर्ट की डॉक्टरों से काम पर लौटने की अपील, गठित होगा नेशनल टास्क फोर्स, सुनवाई जारी

कोलकाता के आर. जी. कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में महिला डॉक्टर के साथ दरिंदगी की चर्चा पूरे देश में हो रही है। सीबीआई को मामले की जांच सौंपी जा चुकी है। वहीं, इकलौते गिरफ्तार आरोपी संजय रॉय के साथ ही मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल से भी पूछताछ जारी है।

HIGHLIGHTS

  • तीन जजों की बेंच में हो रही सुनवाई
  • SC ने लिया मामले का स्वत: संज्ञान
  • डॉक्टरों की सुरक्षा सबसे बड़ा मुद्दा

एजेंसी, नई दिल्ली (Kolkata Doctor Case) :- कोलकाता में लेडी डॉक्टर के साथ रेप और मर्डर मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जारी है। प्रधान न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली 3 सदस्यीय पीठ ने सुनवाई के शुरू में पश्चिम बंगाल सरकार के वकील कपिल सिब्बल के सामने सवालों की बौछार लगा दी।

पीड़िता की पहचान उजागर होने से लेकर सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों की सुरक्षा की स्थिति और आर. जी. कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के प्रिंसिपल की भूमिका पर भी सवाल उठाए गए। सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने स्पष्ट कर दिया कि वह एक नेशनल टास्क फोर्स का गठन करने जा रहा है, ताकि डॉक्टरों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके। साथ ही डॉक्टरों से अपील की गई है कि वे हड़ताल खत्म कर काम पर लौट आएं।

चीज जस्टिस ने कहा कि यह बहुत गंभीर मामला है। इस दौरान दरिंदगी की शिकार डॉक्टर की पहचान उजागर होने पर भी जजों ने आपत्ति दर्ज करवाई।

बता दें, इस मामले में दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन (डीएमए) और फेडरेशन ऑफ एसोसिएशन ऑफ मेडिकल कंसल्टेंट ऑफ इंडिया (एफएएमसीआई) की याचिकाओं पर भी सुनवाई हो रही है।

डीएमए की याचिका में मांग की गई है कि कोलकाता की लेडी डॉक्टर के मामले में जल्द से जल्द न्याय मिले। साथ ही अस्पतालों में डॉक्टरों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए।

आरोपी संजय रॉय का पॉलीग्राफी टेस्ट आज
इस बीच, सीबीआई को आरोपी संजय रॉय के पॉलीग्राफी टेस्ट की अनुमति मिल गई है। यह टेस्ट आज होगा। संजय रॉय से लगातार पूछताछ जारी है। एक अन्य महत्वपूर्ण घटनाक्रम के तहत पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस नई दिल्ली पहुंच गए हैं। आज वे राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिलेंगे। साथ ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात करेंगे। इस दौरान वे बंगाल के हालात पर अपनी रिपोर्ट सौंपेगे।

Upendra Pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button