Breaking Newsअंतरराष्ट्रीयअन्य ख़बरेंउत्तराखंडछत्तीसगढनई दिल्लीमध्यप्रदेशमहाराष्ट्रमुंबईराजनीतीराज्यरायपुरराष्ट्रीय

ISIS Terrorist Arrested: NIA का मोस्ट वांटेड आतंकी रिजवान अली गिरफ्तार, 3 लाख रुपये का इनाम था घोषित

दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने आईएसआईएस मॉड्यूल के आतंकवादी रिजवान अली को गिरफ्तार किया है।

एजेंसी, नई दिल्‍ली:- दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने आईएसआईएस मॉड्यूल के आतंकवादी रिजवान अली को गिरफ्तार किया है। एनआईए ने आतंकी पर 3 लाख रुपये का इनाम घोषित किया था। रिजवान दिल्ली के दरियागंज का रहने वाला है।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बताया कि ‘आईएसआईएस मॉड्यूल के आतंकवादी रिजवान अली को गिरफ्तार किया गया है। एनआईए ने उस पर 3 लाख रुपये का इनाम घोषित किया था। रिजवान दिल्ली के दरियागंज का रहने वाला है।’ एनआईए ने अन्य फरार आतंकियों की तस्वीरें भी जारी की है।

शाहनवाज मॉड्यूल का है आतंकी
बताया गया कि रिजवान आईएसआईएस से जुड़े शाहनवाज मॉड्यूल में शामिल था, जो पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए काम कर रहा था। इस मॉड्यूल द्वारा देश में आतंकी साजिश रची जा रही थी। इसी बीच दो साल पहले गुप्‍त सूचना के आधार पर पुलिस ने कुछ आतंकियों को पकड़ा था, इनमें से एक आतंकी इमरान फरार हो गया था।

अन्य आतंकियों की तलाश में जुटी पुलिस
स्वतंत्रता दिवस से पहले अब दिल्‍ली पुलिस अन्य आतंकियों की तलाश में जुट गई है और अलकायदा और खालिस्तान से जुड़े आतंकियों के पोस्टर लगाए गए हैं। पुलिस ने लोगों से भी अपील की है कि वे इन आतंकियों को पकड़ने में मदद करें। इन पोस्टर्स में 15 आतंकवादियों का जिक्र किया गया है, जिसमें से 6 अल-कायदा से जुड़े हैं।

पंजाब में भी की जा रही तलाश
उधर, पंजाब में भी पुलिस आतंकियों की पकड़ने के प्रयास में जुटी। प्रदेश के 28 जिलों में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है और सभी बस स्टैंड पर भी सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं।

Upendra Pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button