Breaking Newsअंतरराष्ट्रीयअन्य ख़बरेंराज्य

MP के शासकीय कर्मियों के लिए खुशखबरी, रक्षाबंधन के पहले होगा महंगाई भत्ते के एरियर का भुगतान

मप्र सरकार ने आम चुनाव से पहले इसी साल मार्च में कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 04 प्रतिशत बढ़ाने के आदेश जारी किए थे। । कर्मचारियों का चार प्रतिशत महंगाई भत्ता एक जुलाई 2023 से बढ़ाया गया था, लेकिन इसका भुगतान एक अप्रैल 2024 से किया गया। जुलाई 2023 से फरवरी 2024 की महंगाई भत्ते का भुगतान तीन समान किस्तों में करने का निर्णय लिया गया था।

HIGHLIGHTS

  • एमपी में कर्मचारियों को फिलहाल 46 फीसदी दर से मिल रहा महंगाई भत्ता।
  • जुलाई 23 से फरवरी 24 तक का एरियर तीन किश्तों में दे रही है सरकार।
  • दूसरी किस्त की भी राशि भी प्रदेश शासन के वित्त विभाग ने विभागों को दी।

भोपाल MP DA Hike Arrear: प्रदेश के 10 लाख से अधिक कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। वित्त विभाग द्वारा कर्मचारियों को महंगाई भत्ते के एरियर की राशि का भुगतान रक्षाबंधन के पहले कर दिया जाएगा। इसके लिए वित्त विभाग में सभी विभागों को दूसरी किस्त की राशि भी उपलब्ध करा दी है।

गौरतलब है कि प्रदेश में कर्मचारियों को फिलहाल 46 प्रतिशत की दर से महंगाई भत्ता दिया जा रहा है। इससे पहले 42 प्रतिशत की दर से महंगाई भत्ता दिया जा रहा था। कर्मचारियों का चार प्रतिशत महंगाई भत्ता एक जुलाई 2023 से बढ़ाया गया था, लेकिन इसका भुगतान एक अप्रैल 2024 से किया गया।
तीन किस्तों में दिया जाएगा

जुलाई 2023 से फरवरी 2024 की महंगाई भत्ते का भुगतान तीन समान किस्तों में करने का निर्णय लिया गया था। ये तीनों किस्तें जुलाई, अगस्त और सितंबर के महीने में देना तय हुआ था।
सरकार ने आम चुनाव से पहले इसी साल मार्च में कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 4 प्रतिशत बढ़ाने के आदेश जारी किए थे। महंगाई भत्ते में 4 फीसदी की बढ़ोतरी से कर्मचारियों को मासिक वेतन में 900 से लेकर 6500 रुपये तक लाभ हुआ।

Upendra Pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button