Breaking Newsअंतरराष्ट्रीयअन्य ख़बरेंक्रिकेटखेलनई दिल्लीमुंबई

IND Vs SL T20 Squad: हार्दिक पांड्या की जगह सूर्यकुमार यादव को टी20 टीम की कप्तानी सौंपने की तैयारी… जानिए कारण

टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन बनने के बाद टीम इंडिया को अब श्रीलंका दौरे पर जाना है। बीसीसीआई गुरुवार को टीम की घोषणा कर सकता है। माना जा रहा है कि इस दौरे के लिए विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया जा सकता है। सवाल यह है कि टी20 में टीम का कप्तान किसे बनाया जाएगा।

HIGHLIGHTS

  1. 27 जुलाई से 7 अगस्त तक चलेगा श्रीलंका दौरा
  2. 3 एकदिवसीय व 3 टी20 मुकाबले खेले जाएंगे
  3. कोच और चयनकर्ता के बीच बैठकों का दौर जारी

एजेंसी, मुंबई :- श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का एलान किया जाना है। माना जा रहा है कि गुरुवार को होने वाली बैठक में चयनकर्ता 15 सदस्यीय टीम के साथ ही टी20 और वनडे टीम के कप्तान की घोषणा भी कर देंगे।

रोहित शर्मा के टी20 क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद माना जा रहा था कि हार्दिक पांड्या टीम के कप्तान बनेंगे, लेकिन अब सूर्यकुमार यादव का नाम आगे आया है। इस मुद्दे पर दो दिन से मुख्य चयनकर्ता अजित अगरकर और हेड कोच गौतम गंभीर के बीच मंथन चल रहा है।

खबर है कि टीम मैनेजमेंट अभी सूर्यकुमार यादव को टी20 टीम की कप्तानी सौंपना चाहता है, ताकि हार्दिक पांड्या को 2026 के टी20 विश्व कप तक फिट रखा जा सके।

रोहित शर्मा कर सकते हैं वनडे टीम की कप्तानी
इस बीच, रोहित शर्मा श्रीलंका के खिलाफ वनडे में टीम इंडिया की कप्तानी कर सकते हैं। पहले खबर थी कि टी20 वर्ल्ड चैंपियन टीम के कुछ सीनियर खिलाड़ियों को श्रीलंका दौरे के लिए आराम दिया जाएगा। फिर हेड कोच बनने के बाद गौतम गंभीर ने रोहित के साथ ही विराट कोहली से अपील की कि वे टीम का हिस्सा बने।

अब माना जा रहा है कि रोहित शर्मा बतौर कप्तान टीम का हिस्सा बनेंगे। हालांकि, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को टीम मैनेजमेंट आराम देने के लिए तैयार है।

Upendra Pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button