Breaking Newsअंतरराष्ट्रीयअन्य ख़बरेंछत्तीसगढरायपुर

बीजापुर IED ब्‍लास्‍ट में STF जवानों की शहादत को CM साय ने किया नमन, कहा- नक्‍सलवाद के खात्मे तक जारी रहेगी ये लड़ाई

बीजापुर आईईडी ब्लास्ट (BIjapur IED Blast) की चपेट में आने से प्रधान आरक्षक पुरुषोत्‍तम नाग, आरक्षक कोमल यादव, आरक्षक सियाराम सोरी व आरक्षक संजय कुमार घायल हो गए। घायल जवानों का बीजापुर जिला अस्पताल में प्राथमिक इलाज के बाद सड़क के रास्‍ते जगदलपुर अस्‍पताल लाया गया, जहां से बेहतर इलाज के लिए हेलीकॉप्टर से रायपुर रेफर किया जाएगा।

HIGHLIGHTS

  1. बीजापुर के सीमावर्ती एरिया में नक्‍सलियों की मौजूदगी की मिली थी खबर
  2. नक्‍सलियों की मौजूदगी सूचना पर सुरक्षा बल ने चलाया था सर्च ऑपरेशन
  3. सर्चिंग अभियान के बाद लौटते समय सुक्षाबलों पर नक्‍सलियों ने किया हमला

बीजापुर :- छत्‍तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने बीजापुर जिले के नक्‍सल प्रभावित तर्रेम थाना क्षेत्र के मंडीमिरका के जंगलों में आईईडी विस्फोट में एसटीएफ के दो जवानों की शहादत को नमन किया है। सीएम साय ने शहीद जवानों के परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की है।

मुख्यमंत्री साय ने कहा है कि नक्‍सलियों के खात्मे के लिए हमारी सरकार द्वारा चलाए जा रहे अभियान से नक्सली विचलित हैं और कायराना हरकतों को अंजाम दे रहे हैं। जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी। नक्‍सलवाद के खात्मे तक हमारी ये लड़ाई जारी रहेगी।

सीएम साय ने एक्‍स पर पोस्‍ट कर जताया दुख
मुख्‍यमंत्री साय ने आईईडी ब्‍लास्‍ट में शहीद जवानों की आत्मा की शांति और घायल चार जवानों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना की। मुख्यमंत्री ने कहा है कि बीजापुर जिले के तर्रेम क्षेत्र में नक्‍सलियों द्वारा किए गए आईईडी ब्लास्ट में एसटीएफ के दो जवानों के शहीद होने और 4 जवानों के घायल होने की दुःखद सूचना प्राप्त हुई है। ईश्वर से शहीद जवानों की आत्मा की शांति और घायल जवानों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

नक्‍सलियों की मौजूदगी पर चलाया था सर्चिंग ऑपरेशन
दरसअल, सुरक्षा बल को सूचना मिली थी कि बीजापुर, सुकमा व दंतेवाड़ा के बीच सीमावर्ती एरिया में दरभा डिवीजन, पश्चिम डिवीजन बस्तर डिवीजन और मिलिट्री कंपनी नंबर दो के नक्सली मौजूद हैं। नक्‍सलियों की मौजूदगी सूचना पर एसटीएफ, डीआरजी, कोबरा व सीआरपीएफ की संयुक्त टीम सर्च ऑपरेशन के लिए मंगलवार को निकली थी।

अभियान में सर्चिंग के बाद बुधवार रात सुक्षाबलों की जब वापसी पर हो रही थी। तभी नक्‍सलियों ने बीजापुर जिले के तर्रेंम थाना क्षेत्र के मंडीमिरका के जंगलों में सुरक्षा बल की संयुक्‍त टीम पर हमला बोला दिया। नक्‍सलियों द्वारा प्‍लांट किए गए आईईडी की चपेट में आने से एसटीएफ के दो जवान आरक्षक सत्तेर सिंह और आरक्षक भरत लाल साहू शहीद हो गए।

वहीं आईईडी ब्लास्ट की चपेट में आने से प्रधान आरक्षक पुरुषोत्‍तम नाग, आरक्षक कोमल यादव, आरक्षक सियाराम सोरी व आरक्षक संजय कुमार घायल हो गए। घायल जवानों का बीजापुर जिला अस्पताल में प्राथमिक इलाज के बाद सड़क के रास्‍ते जगदलपुर अस्‍पताल लाया गया, जहां से बेहतर इलाज के लिए हेलीकॉप्टर से रायपुर रेफर किया जाएगा।

जगदलपुर पुलिस लाइन में शहीद को दी गई सलामी

बीजापुर आईईडी ब्‍लास्‍ट में शहीद जवानों को जगदलपुर पुलिस लाइन में सलामी दी गई। इसके बाद शहीद जवान के पार्थिव शरीर को गृह ग्राम के लिए रवाना किया जाएगा। शहीद जवान सत्तेर सिंह नारायणपुर और आरक्षक भरत लाल साहू रायपुर के रहने वाले हैं।

Upendra Pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button