Breaking Newsअंतरराष्ट्रीयअन्य ख़बरेंछत्तीसगढनई दिल्लीमध्यप्रदेशमहाराष्ट्रमुंबईरायपुरराष्ट्रीय

Indore News: केंद्रीय मंत्री अमित शाह रविवार को आ रहे इंदौर, कई रास्ते रहेंगे डाइवर्ट… वीकेंड पर घर से निकलने से पहले पढ़े लें ये खबर

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 14 जुलाई को इंदौर आ रहे हैं। वे यहां पौधारोपण अभियान एक पेड़ मां के नाम अभियान में शामिल होकर पौधारोपण करेंगे। इस दौरान शहर में एमआर 10 और एबी रोड पर रास्तों को डायवर्ट किया जाएगा। एयरपोर्ट के आस-पास के इलाकों में ड्रोन उड़ाने पर प्रतिबंध लगाया गया है।

HIGHLIGHTS

  1. सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक रहेगा डायवर्सन।
  2. विजय नगर से भंवरकुआं तक एबी रोड जाने से बचें।
  3. शहर में बस, भारी वाहनों के लिए बंद रहेगा रास्ता।

Indore News: इंदौर :- ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान में पौधारोपण के लिए रविवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शहर आ रहे हैं। अमित शाह के पितृ पर्वत, रेवती रेंज, बीएसएफ कैंपस उज्जैन रोड और भंवरकुआं चौराहे के पास आर्ट एंड कामर्स कॉलेज में कार्यक्रम प्रस्तावित हैं।

इस कारण यातायात प्रबंधन ने डायवर्सन जारी किया है। कार्यक्रम स्थलों पर जाने के लिए वीआईपी मार्ग बना है। इसके अंतर्गत रविवार नौ बजे से यात्री बस, भारी वाहन और व्यावसायिक वाहनों का आवागमन पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा।

भारी वाहनों के लिए रोड रहेगा बंद
इसके लिए इन वाहनों को वैकल्पिक मार्गों पर डायवर्ट किया जाएगा। विजय नगर से भंवरकुआं तक 7.5 किमी एबी रोड रविवार सुबह नौ से शाम चार बजे तक बस, भारी वाहन, व्यावसायिक वाहनों के लिए बंद रहेगा।

एयरपोर्ट से सुपर कारिडोर, रेवती रेंज से लवकुश चौराहे होते हुए बापट, सयाजी चौराहा, विजय नगर तक भी यह डायवर्सन जारी रहेगा। वहीं शहर में प्रवेश करने वाले वाहनों को भी डायवर्ट करेंगे। एयरपोर्ट से आने-जाने वाले वाहन कालानी नगर, वायरलेस टी से मरीमाता चौराहा मार्ग से आवागमन करेंगे।

सांवेर तरफ से आने वाले भारी माल वाहन क्षिप्रा से बायपास होते हुए आवागमन कर सकेंगे। भंवरकुआं से रेडिसन, विजय नगर देवास जाने के लिए बीआरटीएस की जगह रिंगरोड का उपयोग करें।

ये बिंदु भी रखें याद

मेघदूत गार्डन की चौपाटी एवं वीआईपी मार्ग किनारे अन्य व्यावसायिक संस्थानों पर वाहन पार्किंग एवं प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा।
विजयनगर से भंवरकुआं तक बीआरटीएस लेन में आई-बस का संचालन नहीं होगा।

ड्रोन-बैलून उड़ाने पर रोक
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के दौरे के पूर्व पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था चाकचौबंद कर दी है। एयरपोर्ट और आसपास बस्तियों में सर्चिंग की जा रही है। पुलिस आयुक्त राकेश गुप्ता ने एयरपोर्ट के तीन किमी की परिधि में ड्रोन कैमरा, पैराग्लाइडर, बैलून सहित अन्य उड़ने वाली चीजों पर प्रतिबंध लगाया है।

Upendra Pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button