Breaking Newsअंतरराष्ट्रीयअन्य ख़बरें

Mahakal Mandir Ujjain: महाकाल मंदिर परिसर में अब दिल्ली की डॉक्टर को काटा आवारा कुत्ता, पहले भी हो चुकी है ऐसी घटनाएं

दिल्ली से बाबा महाकाल के दर्शन करने के लिए पहुंची डॉक्टर को मंदिर परिसर के अंदर ही एक आवारा कुत्ते ने काट लिया। इसके बाद मंदिर के अस्पताल में उनका प्रारंभिक इलाज किया गया। घटना के बाद महिला डॉक्टर बुरी तरह घबरा गई थी। परिसर के अंदर आवारा कुत्तों के आतंक पर प्रशासन कोई कदम नहीं उठा रहा है।

Mahakal Mandir Ujjain: उज्जैन:- महाकाल मंदिर में श्रद्धालुओं को कुत्ते के काटने का सिलसिला थम नहीं रहा है। दिल्ली से महाकाल मंदिर में दर्शन करने आई डॉक्टर के पैर में कुत्ते ने काट लिया। अस्पताल में संचालित अस्पताल में श्रद्धालु को प्रारंभिक उपचार देकर इंजेक्शन के लिए अस्पताल भेज दिया।

दिल्ली से डॉ. जूही सारस्वत अपने पति के साथ महाकाल दर्शन करने के लिए आई थी। महाकाल मंदिर में गर्भगृह में दर्शन के बाद वे महाकाल मंदिर के परिसर में अन्य मंदिरों में दर्शन कर रही थी। तभी कुत्तों के झुंड में से एक कुत्ते ने जूही के पैर में काट लिया।

मंदिर के अस्पताल में किया डॉक्टर का प्रारंभिक इलाज
मंदिर परिसर के अस्पताल में चिकित्सकों ने डॉ. जूही का प्रारंभिक इलाज कर इंजेक्शन के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया। परिसर में आवारा कुत्ते घूमते रहते हैं, जो श्रद्धालुओं के लिए खतरा बनते हैं।

पहले जब श्रद्धालुओं को कुत्ते काटने के मामले सामने आए थे, तो मंदिर प्रशासन ने अधिकारियों ने कहा था कि आसपास चल रहे निर्माण कार्यों की वजह से ये अंदर आ जाते हैं। मंदिर परिसर चारों ओर से खुला हुआ है। इसकी वजह से आस-पास के इलाकों से आवारा कुत्ते अंदर आ रहे है।

अधिकारियों के इस तर्क हो दिन 6 महीने से ऊपर बीत गए हैं, लेकिन आज भी मंदिर परिसर के अंदर आवारा कु्त्ते श्रद्धालुओं को काट रहे हैं। इस मामले में उज्जैन निगम से भी आवारा कु्त्तों को पकड़ने की शिकायत की गई थी। इसके बाद भी मंदिर परिसर में आवारा कु्ते प्रवेश कर जाते हैं।

Upendra Pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button