क्रिकेटखेल

पाकिस्तान के कामरान अकमल का भारतीय क्रिकेटर अर्शदीप सिंह और सिख समुदाय पर अनुचित कमेंट

पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल ने भारतीय क्रिकेटर अर्शदीप सिंह और सिख समाज पर अनुचित कमेंट किया है। उन्होंने भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले के दौरान ऐसा किया। अब पाकिस्तान को अपना मैच कनाडा के खिलाफ खेलना है, जिस टीम में 7 भारतीय हैं।

पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल ने भारत के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के खिलाफ की गई अपनी अनुचित टिप्पणी की है। भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेले गए मैच का विश्लेषण करते हुए कामरान ने अर्शदीप के सिख धर्म का मजाक बनाया। इसका वीडियो वायरल हो गया था। पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया की थी।

हरभजन ने दिया मुंहतोड़ जवाब

पाकिस्तान के इस पूर्व क्रिकेटर ने कहा था, ‘कुछ भी हो सकता है। देखिए अंतिम ओवर अर्शदीप सिंह को ही करना है। वह अच्छी लय में नहीं दिख रहा है और 12 बज गए हैं।’ हरभजन ने यह वीडियो रिपोस्ट किया जिसमें अकमल के साथ बैठे अन्य लोगों को भी हंसते हुए दिखाया गया है। भारतीय ऑफ स्पिनर ने इसके लिए अकमल की कड़ी आलोचना की। हरभजन ने लिखा- आपको अपना गंदा मुंह खोलने से पहले सिखों का इतिहास जान लेना चाहिए। हम सिखों ने आपकी माताओं और बहनों को बचाया जब उन्हें आक्रमणकारियों ने अगवा कर लिया था। समय 12 बजे का था। शर्म आनी चाहिए आप लोगों को।’

अब कनाडा से है मुकाबला

पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपना अगला मैच कनाडा से खेलना है। दोनों टीमों की टक्कर 11 जून को नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर ही होगा। इसी मैदान पर भारत ने पाकिस्तान को हराया था। कनाडा की टीम में 7 भारतीय खिलाड़ी हैं। इसमें नवनीत धलिवाल, परगट सिंह, श्रेयस मोव्वा, दिलप्रीत बाजवा, निखित दत्त, ऋषिव राघव जोशी, रविंदरपाल सिंह शामिल हैं। इसमें ज्यादातर पंजाब से ही हैं।

अकमल ने मांग ली है माफी

कामरान अकमल ने बवाल होने के बाद माफी मांग ली है। उन्होंने हरभजन को टैग करते हुए एक्स पर लिखा, ‘मुझे हाल में की गई अपनी टिप्पणियों पर गहरा खेद है और मैं हरभजन सिंह और सिख समुदाय से ईमानदारी से माफी मांगता हूं। मेरे शब्द अनुचित और अपमानजनक थे। मैं दुनिया भर के सिखों का बहुत सम्मान करता हूं और मेरा कभी किसी को ठेस पहुंचाने का इरादा नहीं था। मैं सच में माफी चाहता हूं।’

Upendra Pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button