अंतरराष्ट्रीयअन्य ख़बरेंजनसम्पर्कनई दिल्लीराजनीतीराज्यरायपुर

PM Modi Oath Ceremony: पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे मालदीव के राष्ट्रपति मुइज्जू, ये नेता भी पहुंचेंगे दिल्‍ली

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में मालदीव के राष्ट्रपति मुइज्जू, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना सहित अन्य देशों के राष्ट्राध्यक्ष शामिल होंगे।

PM Modi Oath Ceremony:- भाजपा नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री पद के शपथ ग्रहण कार्यक्रम की तैयारियों में जुट गई है। कार्यक्रम में दूसरे देशों के नेताओं को भी आमंत्रण पत्र भेजे जा रहे हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार पीएम मोदी के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में मालदीव के राष्ट्रपति डॉ. मोहम्मद मुइज्जू भी शामिल होंगे। दरअसल, राष्ट्रपति कार्यालय में शिष्टाचार भेंट के दौरान मालदीव में भारत के उच्चायुक्त मुनु महावर ने डॉ. मोहम्मद मुइज्जू को प्रधानमंत्री और मंत्रिपरिषद के शपथ ग्रहण में शामिल होने का निमंत्रण पत्र सौंपा था, जिसें उन्होंने स्वीकार कर लिया है।

इन देशों के राष्ट्राध्यक्ष भी होंगे शामिल
पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना, नेपाल के पीएम पुष्प कमल दहल प्रचंड, श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे भी शामिल होंगे। वहीं टान, सेशेल्स और मॉरीशस के प्रधानमंत्रियों को भी निमंत्रण भेजा रहा है।

कल लेंगे शपथ
नरेंद्र मोदी कल यानी रविवार को शाम 7.15 बजे पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगे। उन्हें राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु शपथ दिलाएंगी। पीएम के साथ मंत्रिपरिषद के सदस्यों भी शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण कार्यक्रम राष्ट्रपति भवन में होगा।

पीएम मोदी चुने गए संसदीय दल के नेता
शुक्रवार को संसद भवन में हुई एनडीए संसदीय दल की बैठक में तीसरी बार नरेंद्र मोदी को नेता चुना गया। जिसके बाद पीएम मोदी ने राष्ट्रपति से मुलाकात कर NDA की सरकार बनाने का दावा पेश किया है।

NDA की बनेगी सरकार
गौरतलब है कि पीएम मोदी के नेतृत्व में इस बार गठबंधन सरकार काम करेगी। भाजपा ने जेडीयू और बीजेपी सहित अन्य दलों के साथ मिलकर गठबंधन सरकार बनाई है। बता दे कि इस बार भाजपा बहुमत से दूर रह गई थी और पार्टी 240 सीटों पर ही जीत मिली थी।

Upendra Pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button