अन्य ख़बरेंछत्तीसगढ

राजगढ़ में ट्रैक्ट्रर-ट्राली दुर्घटना : मनोहरथना के व‍िधायक पहुंचे, 13 शवों को राजस्‍थान ले जाने की तैयारी |

राजगढ़ जिला अस्पताल में ग्रामीण मौजूद है शवो को गांव ले जाने की तैयारी की जा रही है। राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने इस हादसे पर दुःख जताया है।

राजगढ़:- राजस्थान के झालावाड़ से मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले में आ रही बरातियों से भरी ट्रैक्टर-ट्राली रविवार रात करीब साढ़े नौ बजे अनियंत्रित होकर पलट गई थी इस हादसे में 35 लोग ट्राली के नीचे दबने और13 की मौत हो गई थी। अब सुबह राजस्थान मनोहरथना विधायक पहुंचे। राजगढ़ जिला अस्पताल में ग्रामीण मौजूद है शवो को गांव ले जाने की तैयारी की जा रही है। राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने इस हादसे पर दुःख जताया है। उल्‍लेखनीय है क‍ि राजस्थान से बरात लेकर आ रही ट्रैक्टर-ट्राली पलटी खा गई थी, इस हादसे में 13 की मौत हो गई है बाकी उपचार भोपाल और राजगढ़ में चल रहा है।

मुख्यमंत्री डा.मोहन यादव ने कहा कि ट्रैक्टर ट्राली पलटने से 13 लोगों की असमय मृत्यु का समाचार अत्यंत दुखद है। राज्यमंत्री नारायण सिंह पंवार के साथ राजगढ़ के कलेक्टर और एसपी मौके पर मौजूद हैं। हम राजस्थान सरकार के संपर्क में हैं। राजस्थान पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है। घायलों का बेहतर तरीके से उपचार किया जा रहा है।

जिस ट्रैक्टर-ट्राली में बधाई गीत गाते हुए आ रहे थे बराती वही बनी काल, चीख पुकार मची, घायलों-मृतकों को अलग-अलग एंबुलेंस से ले गए

राजस्थान से सहरिया आदिवासी समाज के बरातियों से भरी ट्रैक्टर-ट्राली का जैसे ही मप्र की सीमा में प्रवेश हुआ तो सड़क की ढलान पर अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे के दौरान ट्राली पूरी तरह से उल्टी हो गई थी। घटना के बाद मौके पर चीख-पुकार की आवाजें गूंजना शुरू हो गईं। हृदय विदारक हादसे में ट्रैक्टर-ट्राली पलटने व घायलों की चीख-पुकार को सुनते हुए राहगीर व आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। उन्होंने पुलिस-प्रशासन को सूचना दी। इसके बाद जेसीबी की मदद से ट्रैक्टर-ट्राली को सीधा करते हुए घायलों व मृतकों को राजगढ़ जिला अस्पताल लाया गया।

Upendra Pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button