Breaking News

यात्रियों की बढ़ी भीड़, संभालने ऐसे करें उपाय

ट्रेन व स्टेशनों में ग्रीष्मकालीन भीड़ नजर आ रही है। अतिरिक्त भीड़ होने से अव्यवस्था होती है। यह न हो इसलिए रेल प्रशासन ने कमर कस ली है। सीनियर डीसीएम अनुराग कुमार सिंह ने टिकट चेकिंग स्टाफ की महत्वपूर्ण बैठक ली और उन्हें समझाया कि कैसे भीड़ संभाली जा सकती है। इस दौरान यात्रियों की हर संभव मदद करने के लिए भी कहा। अभी स्कूल व कालेजों में ग्रीष्मकालीन अवकाश चल रहा है।

यह समय पिक सीजन होता है। एकाएक ट्रेन हो या रेलवे स्टेशन दोनों जगहों पर ग्रीष्मकालीन भीड़ नजर आती है। इसके चलते यात्रियों को परेशानी होती है। स्टेशन में प्रवेश से लेकर टिकट लेने और यात्रा तीनों जगहों पर रेल प्रशासन इस भीड़ को देख रहा है। इसके चलते होने वाली अव्यवस्थाओं को महसूस कर रहा है। यही कारण है कि अब अतिरिक्त भीड़ का बेहतर प्रबंधन करने की दिशा में योजना बनाकर कार्य किया जा रहा है, ताकि यात्रियों को सहज व निर्बाध यात्रा सुविधा उपलब्ध हो सके।

इसके साथ ही मंडल से गुजरने वाली सभी ट्रेनों में भीड़ की निगरानी भी की जा रही है। साथ ही प्रमुख स्टेशनों पर भीड़ प्रबंधन के उचित कार्यान्वयन के लिए व्यापक व्यवस्थाएं की गई हैं। इन तमाम उपायों के बीच मंडल रेल प्रबंधक सभाकक्ष में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक अनुराग कुमार सिंह ने मंडल के प्रमुख स्टेशनों के टिकट चेकिंग स्टाफ की मीटिंग ली।

Upendra Pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button