Breaking News

कश्मीर के पुलवामा में एक आतंकी मारा गया:एक और आतंकी छिपा हुआ, एनकाउंटर जारी

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार सुबह से सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच एनकाउंटर जारी है। इसमें सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है। वहीं, एक आतंकी अभी भी छिपा हुआ है।

पुलिस ने बताया कि फारसीपोरा बेल्ट में पुलिस और आर्मी की टीम सर्च ऑपरेशन कर रही थीं। एक संदिग्ध जगह पर छानबीन के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी थी। इसके बाद यह एनकाउंटर शुरू हुआ था।

इससे पहले पुलवामा में अरिहाल गांव में 1 दिसंबर 2023 को आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हुई थी। इसमें भी एक आतंकी को मार गिराया गया था।

जम्मू-कश्मीर में लश्कर के कई स्लीपर सेल एक्टिव
जम्मू-कश्मीर में चुनावों से पहले माहौल बिगाड़ने और आतंकी घटनाओं को अंजाम देने के लिए पाकिस्तान से जुड़े आतंकी संगठन साजिश रच रहे हैं। इस मंसूबे को लेकर लश्कर-ए-तैयबा कमांडर जुनैद अहमद बट कुलगाम में छिपा है। भारतीय खुफिया एजेंसियों को पता लगा है कि आने के बाद उसने स्लीपर सेल के गुर्गों के साथ बैठक भी की है।

कश्मीर में सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर
सूत्रों के मुताबिक एजेंसियों ने हाल ही में एक सैटेलाइट फोन से हो रही बातचीत को इंटरसेप्ट किया था। इससे पता चला कि कश्मीर पहुंच चुके जुनैद ने अपनी स्लीपर सेल से जुड़े गुर्गों को 31 मार्च को कुलगाम के गांव नौबल में आतंकी के घर बुलाया था। तब बड़े बगीचे में स्लीपर सेल से जुड़े 6 लोग मौजूद थे। हालांकि उनकी पहचान नहीं हो सकी। इस मीटिंग की सूचना गृह मंत्रालय को दी गई है। इसके बाद कश्मीर में सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट कर दिया गया है।

Upendra Pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button