Breaking Newsअंतरराष्ट्रीयअन्य ख़बरेंराजनीतीराज्यराष्ट्रीय

कमल नाथ के गढ़ में भाजपा ने बनाए सबसे ज्यादा सदस्य, नजर 2028 के विधानसभा चुनाव पर

जबलपुर :- मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के सदस्यता अभियान को लेकर प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने समीक्षा की। जबलपुर शहर और ग्रामीण के कार्यकर्ताओं को सदस्यता अभियान के लिए दूसरे चरण में जुटने का आव्हान किया। इस दौरान संभागीय समीक्षा भी हुई, जिसमें बताया गया कि कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ के गढ़ छिंदवाड़ा विधानसभा में भाजपा ने सर्वाधिक सदस्य बनाकर अपनी दावेदारी को और मजबूत कर दिया है। पार्टी की नजर 2028 के विधानसभा चुनाव पर है, ताकि छिंदवाड़ा में भी पार्टी अपना प्रभाव बना सकें।

नगर एवं ग्रामीण को प्रदेश में अव्वल लाने का कार्य करें
भाजपा संभागीय कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष व खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने बैठक में सोमवार को कहा कि संगठन पर्व के दूसरे चरण में अधिक से अधिक लोगों को सदस्य बनाकर पार्टी की राष्ट्रवादी विचारधारा को और मजबूती देना है। बूथ समिति को और अधिक सक्रिय करके सदस्यता में जबलपुर नगर एवं ग्रामीण को प्रदेश में अव्वल लाने का कार्य करें।

अभियान नहीं, देश को सशक्त करने का माध्यम
सांसद ने कहा-जिस तरह से पहले चरण में भाजपा कार्यकर्ताओं ने मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक सदस्य बनाकर इतिहास रचा है, उसी प्रकार दूसरे चरण में भी अधिक से अधिक लोगों को भाजपा का सदस्य बनाकर रिकार्ड बनाना है। लोगों को भाजपा परिवार से जोड़कर भाजपा परिवार का विस्तार करना है। संगठन पर्व सिर्फ सदस्य बनाने का अभियान नहीं है, बल्कि देश को सशक्त करने का माध्यम भी है।

अधिक से अधिक सदस्य बनाने कार्यकर्ता पूरी ताकत लगा दें
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का संकल्प है कि हमें एक करोड़ युवा सदस्य बनना है, जो आने वाले 2047 में भारत का नेतृत्व करेंगे। इस महान संकल्प को पूरा करने के लिए हम सभी कार्यकर्ताओं को सदस्यता अभियान मे अपनी पूरी ताकत लगाकर कार्य करना है। भाजपा कार्यकर्ता उमंग व उत्साह के साथ बूथ पर जाकर लोगों को पार्टी की सदस्यता दिलाएं।

अधिक से अधिक लोगों को भाजपा की सदस्यता दिलाएं
बूथ विजय अभियान का ही परिणाम है कि भाजपा को विधानसभा चुनावों में 163 सीटों एवं लोकसभा चुनाव में सभी 29 सीटों पर विजय हासिल हुई है। बूथ जीता, चुनाव जीता को लेकर जो कार्य पहले किए गए हैं, उससे भाजपा बूथों पर मजबूत हुई है। बूथों पर भाजपा को और मजबूती देने के लिए अधिक से अधिक लोगों को भाजपा की सदस्यता दिलाएं।

छिंदवाड़ा में शानदार प्रदर्शन
देश के टाप पांच विधानसभा में छिंदवाड़ा विधानसभा शामिल है। भाजपा के सदस्यता अभियान में यहां सबसे अधिक सदस्य बनाने की जानकारी मिली है। जबलपुर में 2.5 लाख सदस्य बने है जबकि लक्ष्य 2.70 लाख सदस्य बनाने का है। लक्ष्य का प्रतिशत 79 पहै। प्रदेश में सदस्यता अभियान का प्रतिशत 79 प्रतिशत हो चुका है।

बूथ के नेटवर्क को और अधिक सक्रिय करें
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का सबसे सशक्त बूथ तंत्र हमारे पास है। आवश्यकता है उसे अधिक सक्रिय कर कार्य पर लगाने की। निश्चित रूप से अगर सभी कार्यकर्ता पूरे मनोयोग से जुट जाएंगे तो पार्टी निर्धारित लक्ष्य से आगे जाकर सदस्यता अभियान में देश में अपना एक रिकार्ड बनाएगी। शक्ति केंद्रां में जाकर पार्टी के सदस्यता अभियान को और कैसे मजबूत बनाया जाए इस दिशा में काम करने की आवश्यकता है।

कांग्रेस के पूर्व महासचिव को दिलाई भाजपा की सदस्यता
विष्णुदत्त शर्मा ने जबलपुर नगर की बैठक के दौरान कांग्रेस के पूर्व प्रदेश महासचिव लक्ष्मी बैन, इंजीनियर तरुण दुबे, एडवोकेट आशीष प्रजापति, जयंत सिंह , संतोष सिंह, रवि त्रिपाठी ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। प्रदेश अध्यक्ष ने उन्हें पार्टी का अंगवस्त्र पहनाकर स्वागत किया।

दोनों बैठकों के दौरान सांसद आशीष दुबे, वरिष्ठ नेता विनोद गोटिया, पार्टी के प्रदेश कोषाध्यक्ष अखिलेश जैन, जबलपुर नगर जिला अध्यक्ष प्रभात साहू, ग्रामीण जिला अध्यक्ष सुभाष रानू तिवारी, विधायक अशोक रोहणी, अभिलाष पांडे, संतोष बरकड़े, पूर्व विधायक अंचल सोनकर शरद जैन,पूर्व विधायक नीलेश अवस्थी, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी प्रशांत तिवारी गोलू, वीरेंद्र गुप्ता रिंकू विज उपस्थित रहे।

Upendra Pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button